Friday , 20 September 2024

Video: गोद में बच्चा को लेकर शख्स मांगता रहा रहम की भीख, पुलिस जमकर बरसाती रही लाठियां

नेशनल डेस्क- उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से दिल दहला देने वाला मामला सामने आ रहा है जहां पर पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बच्चे को गोद में लिए एक शख़्स पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। ये कानपुर देहात के अकबर पुर इलाके के जिला अस्पताल के सामने की घटना है। पुलिस वालों ने न सिर्फ लाठियों से हमला किया, बल्कि उसके बच्चे को भी छीनने की कोशिश हुई। पुलिस का दावा है कि, इस शख्स ने एक इंस्पेक्टर के हाथ पर काट लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें इस पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आ रहा है जिसमें युवक ‘बच्चे को लग जाएगी,’ कहते हुए सुनाई दे रहा है। वहीं पुलिसकर्मी उसका पीछा करते हैं और कुछ अधिकारी बच्चे को जबरदस्ती उससे दूर खींचने की कोशिश करते हैं। इस दौरान युवक कह रहा है कि यह उसका बच्चा है और इसकी मां भी नहीं है। पुलिस ने बताया कि, युवक कानपुर देहात के अकबरपुर में जिला अस्पताल का कर्मचारी है और उसका भाई ‘नियमित उपद्रव करने वाला’ है।

Read More Stories:

ये किस प्रदेश की ‘उत्तम’ तस्वीर है?
वहीं इस मामले पर कई नेताओं ने रोष जताते हुए इस वीडियो को शेयर किया जिसमें बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने शेयर कर लिखा,’ सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके। यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े,यह बहुत कष्टदायक है। वहीं श्रीनिवास बीवी ने वीडियो शेयर कर लिखा,’ कल्पना कीजिये ये किस प्रदेश की ‘उत्तम’ तस्वीर हो सकती है..? भयभीत समाज कानून के राज का उदाहरण नहीं है। सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कानून का भय हो,पुलिस का नहीं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *