Thursday , 19 September 2024

जानें क्यों लोगों ने मंत्री विज के लिए लगाए शेर- ए- हरियाणा जिंदाबाद के नारे ?

हरियाणा डेस्क: अनिल विज जी आपका धन्यवाद…. शेर- ए- हरियाणा जिंदाबाद.. ये इस तरह के नारे उस नेता के लिए है, जिसने अंबाला की काया ही पलट कर रख दी है और अंबाला को बेहतर से भी बेस्ट बनाने के लिए कई तरह के प्लान बना रहे हैं। स्वच्छता से लेकर सेहत तक, हर पैमाने पर मंत्री अनिल विज ने बेहतरीन कार्य किया है। इसी का नतीजा है कि लोग उनके काम से प्रभावित हैं और शेर- ए- हरियाणा जिंदाबाद जैसे नारे लगाए। तो वहीं अनिल विज ने भी जय सियाराम कह कर लोगों का आभार जताया।


अंबाला को गंदगी से मुक्त करने के लिए अनिल विज का बड़ा योगदान

बता दें कि, अंबाला को गंदगी से मुक्त करने और स्वच्छता के मामले में और भी बेहतरीन बनाने के मामले में मंत्री अनिल विज ने एक कदम आगे बढ़ाया है। अंबाला के नालों को लेकर उन्होंने IIT रूड़की से एक विशेष तौर पर प्लान तैयार करवाया है। इसके तहत अब नालों की सफाई मैनुअल तरीके की बजाय मशीन के द्वारा की जा सकेगी।

अंबाला के जो मेन नाले शहर से होकर गुजरते थे, उसे अब खत्म किया जाएगा और उसकी जगह पाइप को डालने का काम किया जा रहा है। ताकि लोगों को गंदगी, मच्छरों और बदबू से निजात मिल सके। इसके साथ ही शहर की सफाई को बरकरार रखा जा सके। कुल मिलकार कहीं ना कहीं शहर की एक नई तस्वीर को बनाने की कवायद की जा रही है। इसके लेकर हमने मंत्री अनिल विज से जाना कि उनके मन में क्या कुछ प्लान है।

उन्होंने बताया कि, सभी पुरानी नालियों को तुड़वाकर अंडर ग्राउंड पाइप डालने का काम किया जा रहा है। ताकि पानी की निकासी को सुगम बनाया जा सके। टांगरी नदी से लेकर रामबाग तक का काम तो पहले ही किया जा चुका है, तो वहीं इसे बोह तक बनाने की योजना पर काम जारी है। मंत्री अनिल विज की यही सोच है कि, उनका अंबाला स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक पर हो। अंबाला स्मार्ट सिटी तो पहले से ही है लेकिन अब वे इसे बेस्ट भी बनाने पर लगे हैं। जिसे लेकर वे लगातार काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *