Friday , 20 September 2024

हरियाणा के इस जिले में लगेगी कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ की टेस्टिंग मशीन, मंत्री विज ने दी बड़ी जानकारी

हरियाणा डेस्क: कोरोना के नए वैरिंएंट से बचने की तैयारियों को लेकर विज ने कहा कि, हमने पूरी तैयारी ली है ट्रीटमेंट की भी और प्रीवेंशन की भी। आदेश भी जारी कर दिए हैं कि, कोरोना से बचने के जो नियम हैं, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और भीड़ इकट्ठा ना होना। कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। ट्रीटमेंट को लेकर तैयारियां पूरी हैं। हमारी तैयारी पूरी है, टेस्टिंग की सभी जिलों में व्यवस्था है। दवाईयां सभी उपलब्ध हैं।


रोहतक में लगेगी कोरोना टेस्टिंग की मशीन

ओमीक्रोन की टेस्टिंग के लिए जिस मशीन की आवश्यकता होती है, उसे रोहतक में लगाने जा रहे हैं। इसके अलावा जो यात्री बाहर से आते हैं, उनकी रोजाना मॉनीटरिंग के आदेश दे दिए गए हैं। अगर किसी में लक्षण पाए जाते हैं, तो प्रोसीज़र को अपनाएंगे। विज ने कहा कि, जनता से अनुरोध है कि, कोरोना से बचने के नियमों की अनुपालना करें। तभी हम इस भयानक बीमारी से बच सकते हैं।

मंत्री विज ने केजरीवाल को कहा ‘पॉलीटिकल आर्टिस्ट’, बोले- अलग अलग तरीके की करते हैं कलाकारी

 

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर पूरी दुनिया सतर्क

बता दें ,देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर पूरी दुनिया सतर्क हो गई है। कोरोना के दो लहर को झेलने के बाद अब हर देश इस संक्रमण को रोकने की कोशिश कर रहा है। हालांकि एक हफ्ते पहले ही पता चलने के कारण अबतक विशेषज्ञों को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन WHO ने इसे चिंताजनक जरूर बताया है। वैज्ञानिकों का मानना है कि ओमीक्रोन कितना संक्रामक है? इसका वयरल लोड कितना है? यह कितना घातक है? इसपर अभी रिसर्च किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *