Thursday , 19 September 2024

हरियाणा: ठंड का प्रकोप बढ़ने से तापमान में गिरावट,जानें कब होगी बारिश ?

हरियाणा डेस्क: आसमान में सुबह से ही बादल छा गये। इससे सूर्य के भी दर्शन नहीं हुए। इसी के साथ ठंड का असर भी बढ़ गया है। मौसम में आने वाले समय में भी बदलाव होगा। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण तीन दिसंबर रात्रि को कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है तीन दिसंबर को मौसम विज्ञानियों ने बारिश का अंदेशा जताया है।

तापमान में हो सकती है हल्की गिरावट

बारिश आई तो तापमान में हल्की गिरावट भी हो सकती है। हालांकि छिटपुट बारिश को अंदेशा जताया जा रहा है। मंगलवार को हिसार में दिन का तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस व रात्रि तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही एयर क्वालिटी इंडेक्स 338 रहा।

बारिश आने के बाद प्रदूषण से मिल सकती है राहत

पिछले दिनों की अपेक्षा मंगलवार को प्रदूषण कुछ कम हुआ है। हालांकि अभी भी वायु खतरनाक स्तर पर बह रही है। बारिश आने के बाद प्रदूषण से राहत जरूर मिल सकती है।। इसके बाद पांच दिसंबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है। जिसके आंशिक प्रभाव से पांच दिसंबर रात्रि व छह दिसंबर को राज्य में बादलवाई व हवा व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश भी संभावित है। इस दौरान दिन के तापमान में हल्की गिरावट परन्तु रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *