Wednesday , 18 September 2024

भारत में गैस सिलेंडर फिर महंगा, दिसंबर के पहले दिन ही बढ़ी इतनी कीमत

नेशनल डेस्क: दिसंबर यानी कि साल का अंतिम महीना। लेकिन साल के इस अंतिम महीने की शुरूआत मंहगाई बढ़ने से शुरू हुई है। दरअसल, अब लिक्फाइड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) के कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के दाम 100 रुपये से भी ज्‍यादा बढ़ा दिए गए हैं। अब ये तो साफ हो गया है कि, देश में रेस्टोरेंट्स का खाना-पीना भी और महंगा होने वाला है। सिलेंडर की खरीद की बात करें तो दिल्ली में अब 19 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर 2101 रुपये हो गया है, जबकि पहले यह 2 हजार में मिल रहा था।

पिछले महीने भी कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के दाम में 266 रुपये की हुई थी बढ़त

बीते 6 सालों में घरेलू इस्तेमाल होने वाले रसोई गैस और कॉमर्श‍ियल सिलेंडर दोनों की कीमतें अनेक बार बढ़ चुकी हैं। लोग उम्‍मीद जता रहे थे कि जैसे एक्‍साइज ड्यूटी के दाम करने से पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हुई हैं, उसी तरह मोदी सरकार अब एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी कम करेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Read More Stories

कीमत घटने के बजाए बढ़ती जा रही हैं। पिछले महीने भी कॉमर्श‍ियल सिलेंडर के दाम में 266 रुपये की बढ़त हुई थी। जिसके बाद कॉमर्श‍ियल सिलेंडर का रेट देश की राजधानी में 2 हजार रुपए हो गया था। अब फिर कीमत बढ़ा दी गई है तो इस बढ़त के साथ अब दिल्ली में 19 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर 2101 रुपये हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *