Friday , 20 September 2024

कोरोना के नए वेरिएंट से देश में दहशत का माहौल, CM केजरीवाल ने PM मोदी से की ये अपील

नेशनल डेस्क- कोरोना वायरस के मामलों में जहां पहले कमी देखी जा रही थी लेकिन, आब इसी बीच एक बार फिर परेशान करने वाली खबर सामने आई है। अफ्रीकी देशों से नए कोरोना वेरिएंट के खतरे को देखते हुए भारत में भी दहशत का माहौल बनने लगा है। इधर दिल्ली सरकार ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि, उन देशों से उड़ानें बंद कर दी जाएं, जो नए संस्करण से प्रभावित हैं।

एयरपोर्ट पर कराई जाए  RTPCR रिपोर्ट
बता दें, केजरीवाल ने इसके साथ ही कहा कि, बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हमें इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। एक दिन पहले ही यानी 26 नवंबर को केंद्र ने कहा कि, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इजराइल समेत यूरोप के कई देशों को ‘एट रिस्क’ कैटेगरी में रखा गया है। एट रिस्क श्रेणी के देशों से आ रहे यात्रियों की कोरोना RTPCR रिपोर्ट एयरपोर्ट पर कराई जाए।

Read More Stories:

इस नियम के तहत जेनेटरिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले सभी यात्रियों की सख्ती से जांच की। इसमें कोई भी यात्री कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित नहीं मिला। इधर, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कोरोना के नए रूप को ‘वेरिएंट ऑफ कंसर्न’ घोषित किया है। WHO ने द अफ्रीका के बोत्सवाना में सबसे पहले मिले इस वेरिएंट का नाम ओमिक्रॉन रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *