Friday , 20 September 2024

संविधान दिवस पर PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र के लिए खतरा

नेशनल डेस्क: देश भर में आज संविधान दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशिष्ट सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिवस बाबासाहेब अंबेडकर, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जैसे दूरदर्शी महानुभावों का नमन करने का है।

पीएम ने कहा कि आज का दिवस इस सदन को प्रणाम करने का है। आज पूज्य बापू को भी नमन करने का भी दिन है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के आंदोलन में जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया, उन सबको भी नमन करने का आज दिन है।

26/11 हमारे लिए एक ऐसा दुखद दिवस है- PM

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, देश के वीर जवानों ने आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया। आज उन बलिदानियों को भी नमन करता हूं। आज 26/11 हमारे लिए एक ऐसा दुखद दिवस है, जब देश के दुश्मनों ने देश के भीतर आकर मुंबई में आतंकवादी घटना को अंजाम दिया। हमारा संविधान ये सिर्फ अनेक धाराओं का संग्रह नहीं है, हमारा संविधान सहस्त्रों वर्ष की महान परंपरा, अखंड धारा उस धारा की आधुनिक अभिव्यक्ति है।

पीएम ने परिवारवाद पर साधा निशाना

पीएम ने परिवारवाद पर निशाना साधा कहा कि यह लोकतंत्र के प्रति आस्था रखने वालों के लिए चिंता का विषय है। पीएम ने कहा कि इससे संविधान की भावना को भी चोट पहुंची है, संविधान की एक-एक धारा को भी चोट पहुंची है, जब राजनीतिक दल अपने आप में अपना लोकतांत्रिक कैरेक्टर खो देते हैं। राजनीतिक दलों के लोकतांत्रिक कैरेक्टर खोने से संविधान की भावना को चोट पहुंची है। एक पार्टी पीढ़ी दर पीढ़ी राजनीति में है जिससे भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *