Thursday , 19 September 2024

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज व सरकारी दफ्तर

नेशनल डेस्क- वायु प्रदूषण में सुधार को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है बता दें, 29 नवंबर से स्कूल- कॉलेज और सभी सरकारी दफ्तरों को फिर से खोलने का फैसला किया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का कहना है कि, सीएनजी और इलेक्ट्रिक ट्रकों को 27 नवंबर से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी जबकि, गैर जरूरी सामान लेकर आने वाले ट्रकों के प्रवेश पर रोक 3 दिसंबर तक जारी रहेगी। वहीं सरकारी कर्मचारियों से आग्रह किया कि, वे दफ्तर आने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।

गोपाल राय ने कही ये बड़ी बात
गोपाल राय ने आगे कहा कि, ‘हमने हाल ही में निजी सीएनजी बसों को किराये पर लिया है। हमने सरकारी आवासीय कॉलोनियों जैसे गुलाबी बाग और निमरी कॉलोनी से कर्मचारियों को लाने के लिए उनका इस्तेमाल करने का फैसला किया है। अपने कर्मचारियों के लिए सरकार दिल्ली सचिवालय से आईटीओ और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशनों के लिए शटल बस सेवा भी शुरू करेगी।’

Read More Stories:

उन्होंने कहा, ”पिछले तीन दिनों में हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक दिवाली से पहले के दिनों जैसा हो गया है।” दिल्ली सरकार ने 13 नवंबर को सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने, निर्माण और तोड़-फोड़ की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। दिल्ली सरकार ने इसके साथ ही अपने कर्मचारियों को, वायु प्रदूषण से निपटने तथा स्वास्थ्य पर इसके प्रभावों से बचने के लिए घर से काम करने के लिए कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *