Thursday , 19 September 2024

हरियाणा के इस जिले में धड़ल्ले से चल रहा सट्टा बाजार, पुलिस की नाक के नीचे फल-फूल रहा कारोबार

हरियाणा डेस्क: फरीदाबाद स्मार्ट सिटी की दौड़ में भले ही शामिल है लेकिन अभी तक स्मार्ट सिटी तो नहीं बन पाया है। लेकिन फरीदाबाद क्राइम सिटी जरूर बन गया है यह बात हम इसलिए कह रहे हैं कि लगातार फरीदाबाद में क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। बता दें, फरीदाबाद में दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, लूट, स्नैचिंग  और नशे के कारोबार जैसी घटनाएं तो आम बात हो चुकी है। अब एक बड़ा मामला सामने आए हैं जहां पर दिनदहाड़े पुलिस के बड़े अधिकारियों के नाक के नीचे जुए का अड्डा चल रहा है जिसकी एक वीडियो फरीदाबाद में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

फरीदाबाद में बड़े स्तर पर चल रहा सट्टे का बाजार

फरीदाबाद में कितने बड़े स्तर पर जुए और सट्टे का कारोबार चल रहा है और गरीब लोगों को जल्द अमीर बनाने की लालच देकर उन्हें पुलिस की नाक के नीचे कैसे लूटा जा रहा है। बता दें, वायरल हो रही वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि, यह वीडियो फरीदाबाद बल्लभगढ़ सोहना फ्लाईओवर के नीचे की है जहां पर बड़े पैमाने पर जुए और सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है और वह भी पुलिस के बड़े अधिकारियों की नाक के नीचे। यह बात  हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि  जहां पर यह जुए का अड्डा चलता है वहीं पर ट्रैफिक पुलिस का बूथ है यानी के ट्रैफिक पुलिस को इसके बारे में जानकारी है।  इतना ही नहीं बकायदा पुलिस के खुफिया विभाग यानी CID भी इलाके की निगरानी के लिए नियुक्त किया जाता हैं।

आखिर क्यों नहीं लगी पुलिस को जानकारी

 थाने का SHO होता है इलाके का  ACP होता है फिर उसके बाद DCP होता है। बकायदा जिले के कमिश्नर साहब भी फरीदाबाद के सेक्टर 21 में ही बैठते हैं। आखिर में इतने तंत्र होने के बाद भी पुलिस को इसकी जानकारी ना हो ऐसा कतई मुनासिब नहीं हो सकता। जुए के सट्टे को चलाने वाले तो बेधड़क बेखौफ जुए के अड्डे को चला रहे हैं और इसके पीछे की ताकत वह  चार -चार  वकीलों का बोर्ड है। जहां जुआ चलता है उसी के ठीक ऊपर यह बोर्ड लगा हुआ है। वकीलों और पुलिस के संरक्षण में यह जुएं और सट्टे का यह कारोबार फल फूल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *