Thursday , 19 September 2024

दिल्ली में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन,CM ने जारी किए ये निर्देश

नेशनल डेस्क- दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़े फैसले का ऐलान कर दिया है बता दें, राजधानी दिल्लि में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन का आदेश दिया है। जिसके चलते सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं, सभी सरकारी कर्मचारियों को भी वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है। कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी पर रोक लगा दी गई है साथ ही प्राइवेट गाड़ियों को बंद करने पर विचार किया जा रहा है।

बता दें, दिल्ली की एयर क्वालिटी इन्डेक्स 476 रहा जिसे गंभीर श्रेणी में रखा जाता है। प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई है, कोर्ट ने केन्द्र से कहा है कि, सरकार सोमवार तक इमरजेंसी प्लान तैयार करें। मुख्य न्यायाधीश ने नाराजगी जताते हुए कहा कि, क्या आपको पता है कि, हालात कितने गंभीर हैं? हमें अपने घरों में भी मास्क पहनने पड़ रहे हैं।

48 घंटों के लिए हवा की क्वालिटी गंभीर रहेगी

CJI ने सवाल करते हुए कहा, ‘आप बताइए कि आप कैसे आपातकालीन कदम उठाने की तैयारी कर रहे हैं? एयर क्वालिटी इंडेक्स को नीचे लाने के लिए आपके पास क्या योजना है? क्या 2 दिन का लॉकडाउन लगाएंगे? बता दें, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने चेतावनी जारी की थी कि, अगले 48 घंटों के लिए हवा की क्वालिटी गंभीर रहेगी।

Read More Stories:

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सुझाव देते हुए बताया था कि, राज्यों और स्थानीय निकायों को स्कूलों को बंद करना, निजी कारों पर ‘ऑड-ईवन’ प्रतिबंध लगाना और सभी तरह के कंस्ट्रक्शन को रोककर आपातकालीन उपायों को लागू करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *