Thursday , 19 September 2024

ऑटो ड्राइवर ने 14 साल की मासूम को अगवाह कर किया दुष्कर्म, DCW ने 8 घंटे के भीतर किया रेस्क्यू

नेशनल डेस्क- दिल्ली महिला आयोग ने शिकायत मिलने के 8 घंटे के भीतर ही एक ऑटो चालक द्वारा अपहरण और यौन उत्पीड़न की शिकार 14 वर्षीय लड़की को रेस्क्यू करवाया। आयोग ने पीड़िता से मिलने के बाद एफआईआर में संबंधित धाराओं को जोड़ने के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर 72 घंटे के भीतर जवाब भी मांगा। 14 वर्षीय दिल्ली की लड़की 25.10.2021 से लापता थी और अगले दिन पीड़िता की मां ने इस मामले में थाना हजरत निजामुद्दीन में एफआइआर दर्ज कराई।

लापता लड़की की मां ने 1.11.2021 को डीसीडब्ल्यू महिला पंचायत कार्यालय को संपर्क किया और उनके माध्यम से आयोग में अपनी शिकायत कर्ज करवाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग ने तुरंत एक्शन लिया और लड़की की मां से बात की जिसने आयोग को सूचित किया कि उनकी बेटी ने एक फोन नंबर के माध्यम से उनको संपर्क करने की कोशिश की थी।

Read More Stories:

बच्ची को रेस्क्यू कर लिया गया

आयोग ने तुरंत ही हजरत निजामुद्दीन थाने को संपर्क किया और अपनी एक टीम भेजी जिसने पुलिस अधिकारियों को उस फोन नंबर को ट्रेस करने को कहा जिस नंबर से पीड़िता की कॉल प्राप्त हुई थी। कड़ी मेहनत के बाद उस नंबर की लोकेशन पता लगाने में आयोग की टीम को सफलता मिली और दिल्ली पुलिस और डीसीडब्ल्यू की एक संयुक्त टीम ने तुरंत ही मौके पर जाकर 14 वर्षीय बच्ची को रेस्क्यू कर लिया। आयोग ने तब पीड़िता की काउंसलिंग की, जिसके दौरान पीड़ित बच्ची ने बताया कि उसका दिल्ली में एक ऑटो चालक ने अपहरण कर लिया था, जो उसे जोर जबरदस्ती करके अपने घर ले गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *