Thursday , 19 September 2024

CM योगी ने किया टोक्यो पैरालंपिक विजेताओं का सम्मान, मेरठ में जल्द होगा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी निर्माण

उत्तर प्रदेश डेस्क- जनपद मेरठ में टोक्यो पैरा-ओलम्पिक में शानदार प्रदर्शन से देश का मान बढ़ाने वाली खेल प्रतिभाओं का सम्मान करते हुए सीएम योगी ने कहा मेरठ में खेल उत्पादों की अपनी एक गुणवत्ता है और ना केवल देश के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर भी उसकी मांग है। शासन स्तर पर उसे जो प्रोत्साहन मिलना चाहिए था उसकी कमी पहले दिखाई देती थी। 2018 के बाद उसमें जो तीव्रता आई है वह अभिनंदनीय है।

देश का मान बढ़ाने वाली खेल प्रतिभाओं का सम्मान समारोह

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि मेरठ में बन रही पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का नाम भी हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के नाम पर होगा। अपनी दिव्यांगता को दरकिनार को करते हुए इन खिलाड़ियों ने जो टोक्यो पैरालंपिक में प्रदर्शन किया है उससे जाहिर होता है कि खिलाड़ी देश के लिए खेलता है और आज ऐसे खिलाड़ियों का सम्मान गौरव का विषय है।

Read More Stories:

मेरठ में खेल यूनिविर्सिटी निर्माण

आगे उन्होनें मेरठ में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में प्रदेश व देश में पदक जीतने पर सामान्य खिलाड़ियों को ही सम्मान दिया जाता था, लेकिन हमारी सरकार ने प्रदेश समेत देश के पैरा खिलाड़ियों को भी सम्मान देने का फैसला किया है। आज मेरठ में खेल यूनिविर्सिटी बन रही है जो प्रदेश के साथ देश भर के खिलाड़ियों के लिए नई दिशा तय करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *