Friday , 20 September 2024

CM योगी ने जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्रों का किया भ्रमण, दिए ये सख्त आदेश

उत्तर प्रदेश डेस्क- मुख्यमंत्री योगी ने कानपुर में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया साथ ही पीड़ित परिवारों से भेंट की। इस दौरान सीएम ने कहा 5 वार्ड जीका वायरस से प्रभावित थे, लेकिन जिला प्रशासन ने, स्वास्थ्य विभाग ने, नगर निगम ने सामूहिक रूप से एक अभियान चला कर के सर्विलांस को तेज करते हुए स्वच्छता सैनिटाइजेशन की जिस कार्रवाई को तेजी से आगे बढ़ाया है यहां पर वह नियंत्रण में हैं।

सीएम योगी द्वारा जनपद कानपुर में इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर (जीका वायरस) का निरीक्षण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर में जीका वायरस से जुड़े हुए 105 पॉजिटिव केस पिछले 1 महीने के अंदर पाए गए हैं। जिनमें से 17 निगेटिव भी हो चुके हैं।

Read More Stories:

टीम लक्षण ग्रस्त लोगों को कर रही है चिन्हित

कानपुर में बढ़ते ज़ीका वायरस के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ने संक्रमण वाले इलाकों का जायज़ा लिया और प्रभावित परिवार के सदस्यों से बात की। उन्होंने कहा, “हमारी टीम लक्षण ग्रस्त लोगों को चिन्हित कर रही है और उनको अस्पताल में भर्ती कर मेडिसन किट उपलब्ध करा रही है।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीका वायरस पर कानपुर में ज़िला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *