Friday , 20 September 2024

नही रही ब्राजील की लोकप्रिय गायिका ‘क्वीन ऑफ पेन’, विमान दुर्घटना में हुआ निधन

इंटरनेशमल डेस्क- ब्राजील की जानी-मानी और सबसे लोकप्रिय गायिकाओं में से एक मारिलिया मेंडेंका का विमान दुर्घटना में दक्षिण-पूर्वी मिनस गेरैस राज्य के एक ग्रामीण इलाके में निधन हो गया। उनकी उम्र 26 वर्ष थी। मारिलिया के साथ उनके चाचा, निर्माता और चालक दल के दो सदस्यों की भी मृत्यु हो गई है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

किशोरी के रूप में की थी करियर की शुरुआत

मारिलिया 2019 में एक लैटिन ग्रैमी विजेता, मेंडोंका असफल रिश्तों के साथ महिलाओं के अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रसिद्ध हुई थी। ब्राजील के देशी संगीत के सबसे बड़े नामों में से एक मेंडोंका ने एक किशोरी के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2016 में एक राष्ट्रीय स्टार बन गई। उन्हें देश की ‘पीड़ा की रानी’ के रूप में जाना जाता था।

पिछले साल, जैसा कि कोविड-19 महामारी के कारण संगीत कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे, तब उन्होंने ऑनलाइन गिग्स की एक श्रृंखला में प्रदर्शन किया। उनमें से एक ने यूट्यूब पर 3.3 मिलियन पीक दर्शकों के साथ, दुनिया में सबसे अधिक देखी जाने वाली लाइव स्ट्रीम का रिकॉर्ड बनाया। 2020 में, वह स्पोटिफाई पर ब्राजील में सबसे अधिक सुनी जाने वाली कलाकार थीं।

Read More Stories:

आखिरी बार पोस्ट की थी वीडियो

मेंडोंका ने दुर्घटनास्थल से 12 किमी दूर कैरेटिंगा शहर में शुक्रवार शाम को एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए तैयार थी। दुर्घटना से कुछ घंटे पहले, उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह निजी विमान में चढ़ने की तैयारी कर रही थी। मेंडोंका के परिवार में उनके माता-पिता और उनका एक बेटा है। उन्होंने 2017 में अपने पति से सारे रिश्ते तोड़ लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *