Thursday , 19 September 2024

लंदन बसने जा रहा अंबानी परिवार, खरीद लिया नया आशियाना

नेशनल डेस्क- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने लंदन के स्टोक पार्क में 592 करोड़ रुपए की लागत से 300 एकड़ जमीन खरीदी है। इस रिजॉर्ट में 49 बेडरूम भी हैं। अंग्रेजी अखबार मिड-डे के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने बर्किंघमशायर में स्टोक पार्क के पास मौजूद यह जमीन खरीदी है। शुक्रवार को यह खबर सामने आई कि अंबानी यहां रह भी सकते हैं, लेकिन देर शाम रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसका खंडन कर दिया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने जारी किया बयान

इस खबर के सामने आने के बाद शुक्रवार देर शाम रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने एक बयान जारी कर सफाई दी। कहा- एक समाचार पत्र में आधारहीन रिपोर्ट पब्लिश की गई है। इसमें कहा गया है कि अंबानी परिवार स्टोक पार्क लंदन में बसने जा रहा है। हम यह साफ करना चाहते हैं कि, चेयरमैन या उनके परिवार की ऐसी कोई योजना नहीं है। वे लंदन या दुनिया के किसी और हिस्से में बसने का प्लान नहीं बना रहे हैं।


रिलायंस ग्रुप की कंपनी RIIHL ने स्टोक पार्क में प्रॉपर्टी खरीदी है। इस हेरिटेज प्रॉपर्टी का इस्तेमाल गोल्फिंग और दूसरे स्पोर्ट्स के लिए किया जाएगा। इसके लिए लोकल रूल्स और गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। यह प्रापर्टी तेजी से बढ़ते कन्ज्यूमर बिजनेस को देखते हुए अक्वायर की गई है। हम भारत की मेजबानी वाली संस्कृति को विश्वस्तरीय पहचान देना चाहते हैं।

Read More Stories:

लॉकडाउन के दौरान दूसरे घर की जरूरत हुई महसूस

एक रिपोर्ट के अनुसार, बताया गया है कि, महामारी में लॉकडाउन के दौरान इस परिवार को दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई थी। हालांकि, मुकेश अंबानी के पास मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर 4 लाख वर्गफीट पर एंटीलिया नाम का आलीशान मकान है। लॉकडाउन के दौरान मुकेश अंबानी के पूरे परिवार ने गुजरात के जामनगर में भी समय बिताया है। यहां उनकी रिफाइनरी भी है, जो दुनिया में सबसे बड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *