Wednesday , 18 September 2024

दुष्कर्म के बाद महिला ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया ये आरोप

उत्तर प्रदेश डेस्क- उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव नीम के पेड़ से लटका मिला है। परिजनों ने हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाने का आरोप लगाया है। मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि कुछ दिन पहले उनकी बेटी के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया था। उन्होंने दुष्कर्म के आरोपी और पुलिसकर्मी पर मिलीभगत का आरोप भी लगाया है। ये मामला अमरोहा के आदमपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। मृतका के पिता ने बताया कि, 25 सितंबर को गांव के ही सुभाष ने घर में घुसकर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और वहां से भाग गया।

इसके बाद जब उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना दी तो एक पुलिसकर्मी ने उनकी बेटी को धमकाया और बलात्कार की तहरीर को छेड़खानी में तब्दील कर छेड़खानी का केस दर्ज कर लिया। पिता ने बताया कि बाद में मजिस्ट्रेट के सामने उनकी बेटी ने अपना बयान दर्ज कराया था। मृतका के पिता का आरोप है कि, पुलिसकर्मी आरोपी के घर आता-जाता रहता था और 25 सितंबर की घटना के बाद से 31 अक्टूबर तक पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। उसके बाद आरोपी बार-बार जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।

प्रमुख समाजवादी पार्टी ने घटना को दुखद और शर्मनाक बताया

मृतका के पिता ने बताया कि एक दिन जब बेटी घर पर नहीं मिली तो उसे तलाशने के लिए हम खेत पर पहुंचे, वहां उन्होंने अपनी बेटी का शव अपने ही खेत के नीम के पेड़ पर लटका देखा।पिता ने सुभाष और उसके भाई मोनू पर अपनी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। इस मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई है। यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख समाजवादी पार्टी ने घटना को दुखद और शर्मनाक बताया है।

Read More Stories:

उन्होंने ये भी कहा कि, भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को निलंबित कर बीजेपी सरकार बच नहीं सकती। उन्होंने कहा कि यूपी में सरकार ही फरार है।वहीं, पुलिस ने बताया कि मृतका की ओर से पहले आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म) का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद थाना एसएचओ और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, 16 वर्षीय किशोरी की मौत के मामले मे 3 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *