Thursday , 19 September 2024

इन राज्यों में लोगों को रुला रही सब्जियां,फेस्टिव सीजन में आसमान छू रहे रेट

नेशनल डेस्क-जैसा की हम सभी जानते हैं कि, त्यौहारों का सीजन शुरू हो चुका है। लेकिन, इसके साथ ही सब्जियों की कीमत में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 15 दिनों में सब्जियों के दाम तकरीबन 2 गुना तक बढ़ गए हैं, जिसकी वजह से लोगों के किचन का बजट प्रभावित हो रहा है। एक तरफ प्याज के बढ़े हुए दाम लोगों को रुला रहे हैं। वहीं, टमाटर, परवल, भिंडी, टिंडा, बोरा, नेनुआ, बैंगन, शिमला मिर्च और गोभी जैसी सब्जियों की कीमत भी लोगों की बजट के बाहर होती जा रही हैं।

महंगाई को कोसते नजर आए लोग

सब्जियों के बढ़ते दाम से पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी अछूता नहीं हैं। वहीं खरीदारी करने आए लोग महंगाई को कोसते नजर आए। लोगों का कहना था कि, पहले थोड़े पैसे लेकर आने पर थैला भर करके सब्जी ले जाया करते थे, और आज ज्यादा पैसे लाने पर भी सब्जी पूरी नहीं पड़ रही है। पिछले15 दिनों में सब्जियों का भाव डेढ़ गुना से दो गुना तक हो चुका है। टमाटर-प्याज ने सबसे ज्यादा परेशान किया है।

Read More stories:

तो महिलाओं ने भी घर का बजट बिगड़ने की बात बताई। वहीं, एक सब्जी विक्रेता ने बताया कि चाहे सब्जी हो या कुछ और सामान महंगाई पेट्रोल पदार्थों के बढ़ते दामों की वजह से है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से सब्जी की ढुलाई महंगी हो गई है। इसका असर फुटकर और थोक बाजार पर पड़ रहा है और तो और ग्राहक से भी रोज तकझक हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *