Thursday , 19 September 2024

जानलेवा साबित हुआ Adventuring का शौक, महिला ने 82 फीट से बिना Safety Rope के लगाई छलांग

नेशनल डेस्क- कभी-कभी रोमांच के शौक की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है। तीन बच्चों की मां ‘फ्री-फ्लाइंग’ स्पोर्ट्स का आनंद उठाने गई थी, लेकिन एक गलती के चलते उसकी मौत हो गई। दरअसल, महिला सेफ्टी रोप के बिना ही होटल की छत से कूद गई और सीधे नीचे आ गिरी। उसे अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर जान नहीं बचा पाए। बता दें, पहले भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय येवगेनिया लियोन्टीवा रोमांच के अपने शौक को पूरा करने के लिए कजाकिस्तान के कारागांडा स्थित एक होटल की छत पर गयी थीं। उनके साथ स्पोर्ट्स आयोजित करवाने वाले ट्रेंड लोग भी थे, इसके बावजूद एक बड़ी गलती हो गई। येवगेनिया ने सेफ्टी रोप अटैच किये बिना ही 82 फीट से छलांग लगा दी।

हादसे का एक वीडियो भी आया सामने

इस दर्दनाक हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें नजर आ रहा है कि छलांग लगाने के बाद जब येवगेनिया को सेफ्ट रोप न होने का अहसास हुआ तो वह चीखने लगीं। उन्हें देखकर आसपास मौजूद लोगों की भी चीख निकल गई। येवगेनिया को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों और ज्यादा खून बहने के चलते उनकी मौत हो गई। डॉक्टर ने उनकी सर्जरी भी की, मगर कुछ ही देर में येवगेनिया ने दम तोड़ दिया।

Read More Stories:

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि, येवगेनिया लियोन्टीवा ने समय से पहले ही छलांग लगा दी, जिसके चलते ट्रेनर को सेफ्टी रोप लगाने का मौका ही नहीं मिला। अपनी मौत से पहले येवगेनिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘हम उड़ने जा रहे हैं’. मृतका के 14 साल से कम उम्र के तीन बच्चे हैं। इस हादसे से पूरा परिवार सदमे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *