Friday , 20 September 2024

त्योहारों के बाद आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, जारी हुआ अलर्ट

नेशनल डेस्क- देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आयी है। इस जानलेवा कोविड 19  के केस देश में अब घटने लगे हैं। भारत में लगातार दूसरी बार कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 14 हजार 3 सौ 13 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, एक दिन मे कोरोना से 181 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले 11 अक्टूबर को देश में 18 हजार 132 मामले दर्ज हुए थे।

देश में इन दिनों कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही हैं। लेकिन, ये किसी खतरे की घंटी भी हो सकती है। जाहिर है, बीते साल यानी साल 2020 में फेस्टिवल सीजन के दौरान कोरोना संक्रमण में काफी कमी आयी थी लेकिन, त्योहारी सीजन खत्म होते ही कोरोना का सबसे विकराल रूप देखने को मिला। तो क्या इस बार भी कोरोना के घटते मामले खतरे का सिग्नल दे रहे हैं।

हो सकता है कोरोना के मामलों में इजाफा

गौरतलब है कि, बीते साल फेस्टिवल सीजन खत्म होते ही कोरोना के केस में लगातार इजाफा होता गया। बीते साल दिसंबर में जब कोरोना संक्रमण के रोजाना मामल में 10 हजार के आसपास आ गये थे। इस समय लगने लगा था कि, भारत में अब यह महामारी काबू में आ जाएगी। लेकिन, फिर अचानक कोरोना केस में तेजी से इजाफा होने लगा।

जाहिर है, देश में कोरोना का खतरा अब भी बरकरार है। आंकड़ों में गिरावट आयी है लेकिन, संक्रमण अभी भी फैल रहा है। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर की संभावना भी खत्म नहीं हुई है। अगर ऐसी परिस्थिति में सावधानी नहीं बरती गई तो आने वाले समय में एक बार फिर इतिहास दोहरा सकता है। देश में कोरोना की तीसरी लहर फिर से कहर बरपा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *