Friday , 20 September 2024

नौकरी के नाम पर पैसे लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे बनाते थे बेरोजगारों को अपना शिकार

हरियाणा डेस्क: टाटा पावर कंपनी मैं वाइस प्रेसिडेंट की नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 8 मोबाइल , दो लैपटॉप और 33 हजार रूपए बरामद किए हैं।

मामला फरीदाबाद का है जहां साइबर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस गिरोह का पर्दाफाश किया है।  पुलिस के मुताबिक आरोपियों में से एक के खाते में 18000000 रुपए का लेनदेन पाया गया जिसे सीज कर दिया गया है। पुलिस की गिरफ्त में आए युवकों पर आरोप है कि, ये लोग Naukri.com  पर रिज्यूम डालने वाले लोगों को अपना शिकार बनाते थे और फिर उनसे अपने अकाउंट में पैसे डलवा लिया करते थे।

 

ऐसे बनाया शख्स को अपना शिकार

पुलिस के मुताबिक फरीदाबाद के सेक्टर 18 में रहने वाले एक व्यक्ति ने naukri.com पर अपना रिज्यूम डाला जिसके बाद उन्हें टाटा पावर मुंबई में नौकरी दिलवाने के नाम पर शिकार बनाया गया। इस दौरान उनका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया गया और फिर धोखे से फर्जी बैंक खातों में पैसे डलवा लिए । पीड़ित के साथ 1,35,997 की धोखाधड़ी की गई जिसके बाद उसने साइबर क्राइम थाना में शिकायत दी। पुलिस के मुताबिक इसके बाद उन्होंने देश के अलग-अलग हिस्सों से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, जिस खाते में पैसे डलवाए गए थे उस खाते में लगभग एक करोड़ 80 लाख रुपए का लेनदेन पाया गया है,  जिसे पुलिस ने सीज करवा दिया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते समय बहुत ध्यान रखें।

Read More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *