Friday , 20 September 2024

लखिमपुर मामले में प्रियंका गांधी के बाद पंजाब के उपमुख्यमंत्री भी गिरफ्तार, नया वीडियो सामने आने से तेज हुआ बवाल

उत्तर प्रदेश डेस्क- लखिमपुर मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटों बाद, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और अन्य विधायकों को भी हिरासत में लिया गया है। दरअसल, रंधावा और उनके साथ और अन्य विधायक लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश में थे। बीते दिन पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। सिद्धू कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल आवास के बाहर धरना दे रहे थे।
केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के दौरे पर रविवार को हुई हिंसा में जिले में चार किसानों सहित 9 लोगों की मौत हो गई। हिंसा को लेकर मिश्रा के बेटे और कई अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। केंद्रीय मंत्री और उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के दौरे को रोकने के लिए एकत्र हुए किसानों ने कहा कि, लखीमपुर खीरी में हिंसा तब शुरू हुई जब मंत्रियों के काफिले की एक कार ने प्रदर्शनकारियों को कुचल दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर जताया दुख

 प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, क्योंकि वह हिंसा में मारे गए चार किसानों के परिवारों से मिलने जा रही थीं। उन्हें हिरासत में लिए जाने के बाद से ही देश भर में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, वह अपने राज्य में हुई हिंसा से “दुखी” हैं, जिसमें चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने जांच के बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया और शांति बनाए रखने की अपील की।

सिद्धू ने कृषि कानूनों के विरोध में लगाए नारे  

चंडीगढ़ में राज्यपाल आवास के बाहर धरने के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कृषि कानूनों के विरोध में नारे लगाए और कहा कि, वे पंजाब में कृषि कानूनों को लागू नहीं होने देंगे। जिसके बाद उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया था। कांग्रेस ने दो दिनों के लिए देशव्यापी विरोध का आदेश जारी कर दिया है। कांग्रेस ने पार्टी नेताओं और सांसदों को लखीमपुर खीरी कांड को लेकर पूरे देश में दो दिनों तक विरोध प्रदर्शन करने को कहा।

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान

हरियाणा भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रमुख गुरनाम सिंह चारुनी को मेरठ के किठौर पुलिस स्टेशन से रिहा कर दिया गया, उन्हें भी पुलिस ने लखीमपुर खीरी जाने पर हिरासत में ले लिया था। प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि, पुलिस उन्हें जब भी छोड़ेगी वह किसानों से मिलने लखीमपुर जाएंगी। उन्होंने हाउस अरेस्ट होने के दौरान अनशन भी शुरू कर दिया है, और किसान परिवारों से मुलाकात होने तक अन्न ग्रहण नहीं करने का ऐलान किया है। लखीमपुर खीरी का एक नया वीडियो सामने आने के बाद बवाल बढ़ गया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, रविवार को हुई घटना में किसानों को पीछे से रौंदते हुए जीप आगे बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *