Thursday , 19 September 2024

पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय शराब तस्करों का किया भंडाफोड़, चैकिंग के दौरान भारी मात्रा में मिली अवैध शराब

पंजाब डेस्क: शराब की तस्करों पर जहां हरिय़ाणा सरकार शिकंजा कस रही है, तो पंजाब भी इसमें पीछे नहीं है। इसी कड़ी में पुलिस ने शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। आबकारी विभाग पंजाब और जिला पुलिस मोहाली की सांझी टीम ने तस्करों पर शिकंजा कसा है।

बीयर के ब्रांडों की अवैध तस्करी में शामिल था गिरोह

मिली जानकरी के अनुसार, आबकारी विभाग पंजाब और जिला पुलिस मोहाली के एक संयुक्त अभियान चलकर शराब तस्करों के एक संगठित ग्रुप का भंडाफोड़ किया गया। ये गिरोह पंजाब में विदेशी ब्रांड की विभिन्न आयातित शराब और बीयर के ब्रांडों की अवैध तस्करी में शामिल था।

गुप्त सूचना के आधार पर लगाया गया नाका

जानकारी  देते हुए नरेश दुबे आबकारी आयुक्त ने बताया कि, विभाग और पंजाब पुलिस ने एक बार फिर शराब की तस्करी में शामिल लोगों पर नकेल कसी है। गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि पंजाब राज्य में कुछ लोग बीआईओ ब्रांड और विदेशी शराब की तस्करी में कर रहे है, जो उत्पाद शुल्क और बकाया शुल्क से बच रहे हैं।  जिससे राज्य के खजाने को भारी नुकसान हो रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग और जिला पुलिस मोहाली की विभिन्न संयुक्त टीमों का गठन किया गया था।

बिक्रमजीत बराड़ डीएसपी और सरूपिंदर सिंह, आबकारी अधिकारी को  तुरंत हरकत में आए और जानकारी एकत्र करने व धंधे में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों की रेकी करना शुरू कर दी। जब उक्त वाहन जीरकपुर के पास थे और नाका लगाया गया, जहां दो आरोपियों के साथ दोनों वाहनों को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। पिकअप की जांच करने पर 201 पेटी विदेशी शराब से भरी पाई गई, जिसके लिए आरोपी कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका।

Read More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *