Friday , 20 September 2024

जारी है PM मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी, नीरज चोपड़ा के भाले की करोड़ों में लगी बोली

नेशनल डेस्क:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी हो रही है। ये नीलामी ऑनलाइन हो रही है और लोगों का जबरदस्त रिसपॉस भी मिल रहा है। तो वहीं पीएम मोदी ने रविवार को नागरिकों को उनके द्वारा प्राप्त उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा ओलिंपिक में स्वर्ण जीतने वाले नीरज चोपड़ा के भाले और पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुमित एंटिल के भाले की बोली सबेस अधिक लगाई गई है, जो 1.50 को पार कर चुकी है।

पीएम मोदी ने ट्वीटर पर ये लिखा..

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘समय के साथ, मुझे कई उपहार और स्मृति चिन्ह मिले हैं जिनकी नीलामी की जा रही है। इसमें हमारे ओलंपिक नायकों द्वारा दिए गए विशेष स्मृति चिन्ह शामिल हैं। नीलामी में भाग लें। इससे मिलने वाला पैसा नमामि गंगे पहल में जाएगा। पीएम मोदी ने ई-नीलामी के लिए निर्धारित पोर्टल का लिंक भी साझा किया।

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय कर रहा निलामी

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय पीएम मोदी को मिले उपहारों और स्मृति-चिह्नों की ई-नीलामी कर रहा है। नीलाम किए जाने वाले स्मृति-चिह्नों में पदक जीतने वाले ओलिंपियन और पैरालिंपियन के स्पो‌र्ट्स गियर और उपकरण, अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिकृति, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, माडल, मूर्तियां, पेंटिंग, अंगवस्त्र आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *