Friday , 20 September 2024

रेवाड़ी: लो जी! शहर में बनकर तैयार हो गया रेलवे अंडरपास, अब लोगों को होगी सुविधा

हरियाणा डेस्क: रेवाड़ी के शहरवासियों  को आखिरकार वो सुविधा मिल ही गई, जिसका इंतजार वे काफी लंबे समय से कर रहे थे। बता दें कि, आज यानि के शुक्रवार 17 सितंबर को रेवाड़ी शहर को अंडरपास की सुविधा मिल गई। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अंडरपास का उदघाटन किया।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने ये कहा

इस दौरान केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि, करीब 24 करोड रुपए की लागत से बने इस अंडरपास में अभी जल निकासी जैसे कुछ छोटे-मोटे काम बाकी रह गए हैं, जिन्हें भी जल्द ही पूरा कराया जाएगा। वही रेवाड़ी शहर से होकर गुजर रही अन्य रेल लाइनों पर बने रेलवे फाटको पर यातायात जाम की समस्या को लेकर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि, दूसरे रेलवे फाटको पर ही पर भी अंडरपास और ऊपरगामी पुलों के निर्माण को लेकर प्रक्रिया जारी है, जिनमें कुछ रेलवे फाटको के टेंडर हो चुके हैं तो कुछ पर अभी काम बाकी है। उन्होंने कहा कि अन्य रेलवे फाटकों पर भी निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा।

Read More Stories

बता दें, एशिया के सबसे बड़े रेलवे स्टेशनों में रेवाड़ी जंक्शन शुमार रहा है। यहां से राजस्थान के जयपुर, फुलेरा व बीकानेर सहित कई मार्गों के लिए रेलगाड़ी मिलती है।  3 रेल मार्गो पर बना 58इ ये रेलवे फाटक स्थाई तौर पर बंद था, जिससे कि शहर के दूसरे छोर पर स्थित आधी आबादी को सालों से आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। यहां अंडरपास बन जाने के बाद न केवल यातायात सुगम हो गया, बल्कि शहर के दूसरे छोर पर स्थित लोगों ने भी राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *