Thursday , 19 September 2024

क्लास टीचर द्वारा बच्चे की बुरी तरह पिटाई जाने क्या है मामला।

प्राईवेट स्कूल मैक्सिम मैरी स्कूल के डायरैक्टर हिमेंदर कौशिक ने बच्चे की मां ज्योति वालिया पत्नी राज कुमार के खिलाफ स्कूल में आकर प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ के साथ मारपीट करने व अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुये इस पर कारवाई की मांग की है। स्कूल प्रशासन की ओर से एसएसपी को लिखे पत्र में कहा है कि छात्र की मां ज्योति वालिया ने स्कूल में आकर पहले स्टाफ से अभद्र व्यवहार और गाली गलोच की। जब प्रिंसिपल ने मौके पर पहुंच कर कारण जानना चाहा तो उक्त महिला ने प्रिंसिपल को भी धक्का देकर गिरा दिया। जब बीच बचाव में एक अन्य अध्यापिका उपासना बीच में आई तो ज्योति ने उस पर कुर्सी से वार कर दिया जिससे उसके हाथ में चोट आई। इसी झगड़े में ज्योति वालिया ने क्लास टीचर पूनम को भी कालर से पकड़ कर थप्पड़ मारा जिससे पूनम के कपड़े फट गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला लगभग एक माह पुराना 12 अक्तूबर का है। क्लास टीचर पूनम के अनुसार दूसरी कक्षा का छात्र अंश वालिया अपनी सीट छोड़ कर क्लास में सबसे पीछे जाकर एक अन्य सीट पर बैठ गया। जब क्लास टीचर ने उसे वापिस अपनी सीट पर आने के लिये कहा तो उसने वापिस आने से मना कर दिया और जमीन पर लेट गया। क्लास टीचर पूनम ने बच्चे के इस अभद्र व्यवहार की शिकायत स्कूल की प्रिंसिपल को कर दी। अगले दिन अंश वालिया की मां ज्योति वालिया स्कूल में पहुंची और रिसैप्शन पर बैठी एक टीचर को बुरा भला कहने लगी और प्रिंसिपल के बारे में पूछने लगी। प्रिंसिपल उस समय स्कूल में न होने के कारण बच्चे की मां ज्योति वालिया को वाईस प्रिंसिपल से मिलवाया गया तो वह भड़कते हुये वाईस प्रिंसिपल व दूसरे टीचरों के साथ गाली गलोच करने लगी।

कुछ देर बाद प्रिंसिपल स्कूल में पहुंची और सारा मामला जानने की कोशिश की लेकिन गुस्से में भड़की ज्योति वालिया ने प्रिंसिपल को भी धक्का मार कर गिरा दिया। दूसरी ओर बच्चे की मां ज्योति वालिया ने स्कूल टीचर द्वारा बच्चे को पीटने की शिकायत चाईल्ड वैलफेयर कमीशन तथा एसएसपी मोहाली को दी है। ज्योति वालिया ने अपनी शिकायत में कहा है कि स्कूल टीचर ने बच्चे की क्लास में पिटाई की। छुट्टी के बाद रोता हुआ बच्चा जब घर गया और अपनी मां को बताया। ज्योति वालिया ने अगले दिन स्कूल जाकर मामला जानने का प्रयास किया तो स्कूल स्टाफ ने प्रिंसिपल को न मिला कर किसी अन्य टीचर को प्रिंसिपल बता कर मिलाया। ज्योति वालिया प्रिंसिपल को जानती थी इसलिये वह गुस्से में प्रिंसिपल के कमरे में चली गई लेकिन प्रिंसिपल ने उससे इस बारे में कोई बात नही की और अगले दिन उसके बच्चे को स्कूल से निकाल दिया। दोनो पक्षों की शिकायत की जांच खरड़ सिटी पुलिस स्टेशन के अधिकारी कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *