Thursday , 19 September 2024

नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला गिरोह Arrest, बोरोजगारों को लूटने के लिए अपनाते थे ये तरकीब

हरियाणा डेस्क: आजकल बेरोजगारी के इस दौर में एक प्रतिष्ठित नौकरी पाना सभी का सपना रहता है जिसे पूरा करने के लिए व्यक्ति हर माध्यम से नौकरी की तलाश करता हैं जिसमें एक तरीका ऑनलाइन नौकरी ढूंढना भी है। लेकिन अधूरी जानकारी होने की वजह से यह तरीका कभी कभी उन्हें इतना महंगा पड़ जाता है जिसमे नागरिक नौकरी पाने की बजाय अपनी जीवनभर की जमा पूँजी को भी खो देते हैं। इसी क्रम में लोगो को नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला सहित गिरोह के 3 सदस्यों को फरीदाबाद के थाना साइबर अपराध की टीम ने दिनांक 10 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों को अदालत में पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अभिषेक, हिमांशु तथा आरोही (बदला हुआ नाम) का नाम शामिल है। इस मामले में इनका एक अन्य साथी भी शामिल है जो इस गिरोह का मुखिया है और जो फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है। आरोपियों को अदालत में पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई राज उगले।

READ MORE STORIES

लोगों से इस तरह की जाती थी ठगी

लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए आरोपियों ने बहुत ही नायाब तरीका अपनाया हुआ था। quikr.com एक ऐसी वेबसाइट है जो लोगों को नौकरी दिलाने में सहायता करती है जहां पर नौकरी की तलाश में कोई भी व्यक्ति अपना बायोडाटा उस वेबसाइट पर अपलोड कर सकता है। जिस किसी कंपनी में भी नौकरी के लिए वर्करों की आवश्यकता होती है उस कंपनी की जानकारी प्राप्त करके आवेदनकर्ता उसकी आवश्यकता अनुसार नौकरी प्राप्त कर सकता है। आरोपी लोगों को अपनी बातों को बहला फुसला कर उनसे पैसे एंठते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *