Friday , 20 September 2024

फोन को चार्जिंग पर लगाकर इस्तमाल करने वाले संभल जाएं, गंवानी पड़ सकते हैं जान

हरियाणा डेस्क: रेवाड़ी से सटे राजस्थान के एक गांव में दो मासूम भाई-बहन मोबाइल पर गेम खेलते वक्त करंट की चपेट में आ गए। मोबाइल चार्जिंग पर लगा हुआ था, जिसे लड़के ने अपने हाथ में लिया हुआ था। जबकि उसकी बहन पास में ही खड़ी थी। तभी तारों की अर्थिंग होने से दोनों को करंट लग गया। दोनों के हाथ-पैर झुलसे हैं। उन्हें रेवाड़ी के बावल में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More Stories


रेवाड़ी से सटे अलवर जिले के कोटकासिम तहसील के गांव मतलवास में एक मुर्गी फार्म पर नेपाल का रहने वाला रमेश काम करता है। वो वहां परिवार के साथ ही रहता है। मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे राकेश की 9 साल की बेटी कांति व 12 साल का बेटा राकेश दोनों मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर गेम खेल रहे थे। चार्जिंग पर लगा मोबाइल राकेश के हाथ में था और कांति साथ खड़ी थी।


भाई-बहन आए करंट की चपेट में

इस दौरान अचानक तारों में अर्थिंग हो गई और दोनों भाई-बहन को करंट लगा। करंट लगते ही दोनों चींखने लगे। चिल्लाने की आवाज सुनकर मुर्गी फार्म पर काम करने वाला एक कर्मचारी दोनों को बचाने दौड़ा। उसने तुरंत मोबाइल को चार्जिंग से हटाया और फिर दोनों बच्चों को संभाला। इस बीच बच्चों के पिता रमेश भी वहां पहुंच गए। दोनों बच्चों को तुरंत ही नजदीकी सुषमा देवी अस्पताल में पहुंचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *