Friday , 20 September 2024

मानवता हुई शर्मसार,कर्नाटक में 100 से ज्यादा कुत्तों को जहर देकर मारा

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। कर्नाटक में हाल ही में करीब 150 बंदरों को मारने की घटना का मामला शांत नहीं हुआ था कि अब 100 से ज्यादा कुत्तों को जहर देकर मारने की घटना सामने आई है। कर्नाटक के शिवामोगा में 100 से ज्यादा कुत्तों को जहर देकर मारने की घटना सामने आई है। शिवमोगा जिले में पहले 100 से ज्यादा कुत्तों को जहर दिया गया और उसके बाद उनको दफना दिया गया। पुलिस ने इस मामले में ग्राम पंचायत के एक अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एनिमल रेस्क्यू क्लब के लोगों को बरामद हुए शव

बेंगलुरु से करीब 300 किमी दूर स्थित शिवमोग्गा में भद्रावती तालुक के हुनसेकट्टे गांव में एनिमल रेस्क्यू क्लब के लोगों को मंगलवार को यह शव बरामद हुए। हालांकि पुलिस ने मारे गए कुत्तों की सटीक संख्या नहीं बताई है लेकिन शुरुआती जांच में कहा गया कि यह 100 से ज्यादा शव हो सकते हैं। इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक शिवमोग्गा ने कहा कि कुत्तों को मारने का आदेश ग्राम पंचायत ने दिया था। हमने इस मामले में पशु चिकित्सकों की एक टीम से मौतों के कारणों और अन्य विवरणों पर रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Read More Stories:

भारतीय दंड संहिता की धारा 428 के तहत मामला दर्ज

उनका कहना है कि, स्थानीय लोगों ने इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधि देखीं थी जिसके बाद जब गहन जांच की गई तो मरे हुए कुत्तों के शव बरामद हुए। भारतीय दंड संहिता की धारा 428 (किसी भी जानवर को मारना, जहर देना, अपंग करना या बेकार करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि मौत के कारणों का पता विशेषज्ञों की रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। हालांकि प्रारंभिक पुलिस जांच से पता चलता है कि कुत्तों को जहर दिया गया था। बता दें कि कुछ दिन पहले कर्नाटक में ही 150 बंदरों को मारे जाने की खबर थी। बंदरों को नशीला पर्दाथ खिलाकर एक बोरे में बंद कर दिया गया था और उनको बुरी तरह से पीटा गया था। बोरे में बंद कर पिटाई करने पर कई बंदर बुरी तरह से घायल भी हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *