Thursday , 19 September 2024

पंजाब पुलिस ने सुलझाई अकाली सरपंच के पति की हत्या की गुत्थी

चंडीगढ,10नवम्बर। पंजाब की लुधियाना पुलिस ने प्रदेश में हिन्दू नेताओं की हत्या के सिलसिले में इटली के शार्प शूटर हरदीप सिंह शेरा को गिरफ्तार किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोरा ने शुक्रवार को लुधियाना में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हिन्दू नेताओं की हत्याओं के सिलसिले में जल्दी ही कुछ और गिरफ्तारियां की जायेंगी। इससे पहले इन्हीं हत्याओं के सिलसिले में चार गिरफ्तारियां की गई थीं।

इस बीच संगरूर पुलिस ने अकाली सरपंच के पति की हत्या की गुत्थी आखिर सुलझा ली। हल्की मुठभेड के बाद तीन गैगस्टरों की गिरफ्तारी से यह मामला सुलझ गया। हाल में अकाली दल के सरपंच के पति मास्टर हरकीरत सिंह की हत्या कर दी गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिद्धू ने बताया कि तीनों गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के बाद हत्या के दो,हत्या के प्रयास का एक मामला और एक लूट का मामला भी खुल गया। मास्टर हरकीरत की हत्या के मामले में भी गैगस्टरों की तलाश थी। गैगस्टरों के कब्जे से एक डबल बैरल गन और दो पिस्टल बरामद की गई है। बरनाला के धनौला से लूटी गई एक स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद की गई है। अभियुक्तों ने पिछले 7नवम्बर की रात मानसा जिले के फफदे भाई के गांव में एक अन्य हत्या करना भी कबूल किया है। गैंगस्टर दो और हत्या करने की योजना बना रहे थे। मुठभेड में थाना प्रभारी व गैंगस्टरों की गाडियां भी क्षतिग्रस्त हुई है।

पंजाब में हिन्दू नेताओं की हत्याओं की वारदातें गुत्थी बनी हुई थीं। पिछले करीब एक साल के दौरान दक्षिणपंथी संगठनों के हिन्दू नेताओं और अन्य धार्मिक संस्थानों के प्रमुखों समेत आठ ऐसी हत्याएं की गई थीं जिनसे प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव पैदा होने की आशंका थी। इन हत्याओं में जालंधर में राष्ट्ीय स्वयं सेवक संघ के पंजाब प्रांत के सह संचालक रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा,लुधियाना में ही संघ के मुख्य शिक्षक रविन्द्र गोसांई,लुधियाना में चर्च के पादरी सुल्तान मसीह,लुधियाना में भैनी साहिब स्थित नामधारी सम्प्रदाय के मुख्यालय पर गुरू पत्नी माता चांद कौर की हत्याएं प्रमुख थी।
हाल में अमृतसर में हिन्दू संघर्ष सेना के जिलाध्यक्ष की हत्या की वारदात को पुलिस ने गैगस्टरों द्वारा अंजाम दिया जाना बताया है लेकिन पुलिस अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *