Friday , 20 September 2024

BrewStreet या फिर जग्गी सिटी सेंटर! किसे बचाने के लिए नगर-निगम कार्यालय खेल रहा Office-Office

हरियाणा डेस्क: आप लोगों ने बहुत चर्चित सीरियल Office-Office तो देखा होगा। जहां जांच अपने अंजाम तक पहुंचने की जगह एक टेबल से दूसरे टेबल तक घूमती रहती है। लेकिन फिर भी काम नहीं होता। ऐसा ही नजारा अंबाला शहर नगर निगम का है जहां के अधिकारी शायद ऑफिस-ऑफिस सीरियल को काफी पसंद करते हैं । यही कारण है कि नगर निगम विभाग और शहर नगर निगम के बीच एक छोटे से पत्र को लेकर लगभग 11 महीने से ऑफिस- ऑफिस का खेल खेला जा रहा है। दरअसल अंबाला के जग्गी सिटी सेंटर में बने Brew Street नाम की कंपनी ने फर्जी दस्तावेज लगाकर अग्निशमन विभाग की एनओसी ले ली। लेकिन जब अधिकारियों को फर्जी दस्तावेज की भनक लगी तो, उन्होंने Brew Street फायर एनओसी रद्द कर दी।

Brew Street नाम की कंपनी ने फर्जी दस्तावेज लगाकर ले ली अग्निशमन विभाग की NOC

दरअसल अंबाला के जग्गी सिटी सेंटर में बनी Brew Street नाम की कंपनी ने फर्जी दस्तावेज लगाकर अग्निशमन विभाग की एनओसी ले ली। लेकिन जब अधिकारियों को फर्जी दस्तावेज की भनक लगी तो, उन्होंने Brew Street फायर एनओसी रद्द कर दी। लेकिन फर्जी दस्तावेज लगाने वाले Brew Street के मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला अब तक दर्ज नहीं करवाया गया है। लेकिन Urban Local Bodies (शहरी निकाय विभाग) के द्वारा जब इस पूरे मामले की शिकायत मिलने पर अंबाला नगर निगम के आला अधिकारियों से जवाब मांगा गया तो, वह इस पूरे मामले को दबा कर बैठ गए।

प्रथम तहलका के हाथ लगी चिट्ठी

प्रथम तहलका के हाथ लगी चिट्ठी से साफ जाहिर होता है कि, किस तरीके से विभाग के निदेशक द्वारा 30.11-2020 को मैमो नंबर 51104 भेजकर जवाब मांगा गया था। लेकिन वो पत्र अंबाला नगर निगम के निदेशक Urban Local Bodies के द्वारा पत्र लिखने के बाद भी अंबाला नगर निगम ने Brew Street, उनके मालिकों व फर्जी कागज बनाने वालों के खिलाफ आजतक कोई FIR दर्ज करवाना तो दूर, हैड ऑफिस को रिप्लाई तक नहीं भेजा गया। ऐसे में बड़ा सवाल ये खड़ा हो है कि क्या ये निगम के अधिकारी Brew Street के मालिकों और उनके विभाग के कुछ काली भेड़ों को बचाना चाहता है। आखिर सरकारी विभाग में फर्जी दस्तावेज लगातार NOC लेेने वालों के खिलाफ क्या अंबाला नगर निगम को तुरंग FIR दर्ज नहीं करवानी चाहिए थी, क्या कहते हैं अंबाला नगर निगम के कमीश्नर।

अंबाला शहर नगर निगम के कमीश्नर न IAS अधिकारी धीरेंद्र मामले के टालते नजर आए

प्रथम तहलका ने जब अंबाला शहर नगर निगम के कमीश्नर न IAS अधिकारी धीरेंद्र से बात की तो, वह फाइल देखने के नाम पर इस पूरे मामले को टालते नजर आए। जब उनसे पूछा गया कि, क्या दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, तो उन्होने कहा कि, वे फाइल देखकर ही कुछ बता सकते हैं। अब देखना यह होगा कि, क्या अंबाला नगर निगम विभाग के ईमानदार छवि रखने वाले कमीश्नर क्या Brew Street के मालिकों पर फर्जी दस्तावेज देकर NOC लेने के मामले में FIR करेंगे या ये मामला अभी और लटकेगा। या फिर बाद में शिकायत किसी बस्ते में धूल फांकती नजर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *