Thursday , 19 September 2024

पैदा होते ही 60 साल की बुढ़िया की तरह दिखने लगी बच्ची, देखकर हरकोई डर गया

नेशनल डेस्क: दक्षिण अफ्रीका से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर हरकोई हैरान रह जाएगा। यहां नवजात को देख हरकिसी के होश उड़ गए, क्योंकि नवजात बुढ़िया जैसी दिखती थी। यहां तक की नवजात को देख कई लोग तो डर भी गए। हालांकि जब उनको पता चला कि उसकी बच्ची एक दुर्लभ बीमारी से ग्रसित तो वे उसे डॉक्टरों के पास ले गए।

बच्ची को देख दाई भी डर गई

दरअसल, यह घटना दक्षिण अफ्रीका के एक शहर की है। मिरर की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, यहां ईस्टर्न केप के छोटे से टाउन में बीती 30 अगस्त को एक 20 साल की महिला ने घर पर ही एक दाई की मदद से बच्ची को जन्म दिया। लेकिन जैसे ही बच्ची पैदा हुई, उसे देखकर मां और दाई दोनों डर गए। बच्ची के हाथ अजीब से थे और उसकी पूरी चमड़ी में रिंकल्स थे।

Read More Stories

ज्यादा समय तक जीवित नहीं रहते ऐसे बच्चे

जब घर के अन्य सदस्यों ने बच्ची को देखा तो वे लोग भी हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत बच्ची और मां को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में पता चला कि उसकी बेटी को एक दुर्लभ बीमारी है जिसे प्रिजोरिया कहते हैं। यह एक रेयर मेडिकल कंडीशन होती है। इसे प्रिजोरिया के अलावा कई अन्य नामों से भी जाना जाता है। इससे पीड़ित शख्स की उम्र कई गुना ज्यादा दिखने लगती है। फिलहाल इस बच्ची और उसकी मां को अस्पताल से घर भेज दिया गया है। इस बीमारी से पीड़ित लोग ज्यादा समय तक जीवित नहीं रहते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *