Friday , 20 September 2024

जलियांवाला बाग परिसर के पुर्निनर्माण पर राहुल का फूटा गुस्सा, कहा- शहीदों का किया अपमान

नेशनल डेस्क: जलियांवाला बाग स्मारक स्थल का पुर्निनर्माण किये जाने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह शहीदों का अपमान है और यह वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता।
 

Read More Stories

राहुल गांधी ने ट्वीट कर ये कहा..

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, जलियांवाला बाग़ के शहीदों का ऐसा अपमान वही कर सकता है जो शहादत का मतलब नहीं जानता। मैं एक शहीद का बेटा हूं। शहीदों का अपमान किसी कीमत पर सहन नहीं करूंगा। हम इस अभद्र क्रूरता के खलिाफ़ हैं। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, जिन्होंने आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी, वे उन लोगों को नहीं समझ सकते, जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी।राहुल गांधी ने उस खबर का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें कहा गया है कि इस स्मारक स्थल की भव्यता को लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने गुस्से का इजहार किया है।

PM मोदी ने किया जलियांवाला बाग के पुर्निर्निमत परिसर का उद्घाटन

बता दें, पिछले दिनों पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग के पुर्निर्निमत परिसर का उद्घाटन किया है। इस बाग का केंद्रीय स्थल माने जाने वाले ज्वाला स्मारक की मरम्मत करने के साथ-साथ, परिसर का पुर्निनर्माण किया गया है, वहां स्थित तालाब को एक लिली तालाब के रूप में फिर से विकसित किया गया है तथा लोगों को आने-जाने में सुविधा के लिए यहां स्थित मार्गों को चौड़ा किया गया है। इस परिसर में अनेक नई और आधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *