Thursday , 19 September 2024

देश की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा :रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

नेशनल डेस्क- देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के कार्यक्रम में कहा कि देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, बावजूद इसके कि हमारी सीमा पर चुनौतियां हैं, देश के लोग इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि देश की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में डीएससी कॉलेज के कार्यक्रम में बोलते हुए साफ कहा है किसी भी हाल में देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया जाएगा।

Read More Stories:

भारत-पाकिस्तान के बीच सीजफायर हमारी ताकत का नतीजा

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच सीजफायर आज सफल है तो यह हमारी ताकत का नतीजा है। 2016 में सीमापार से होने वाली स्ट्राइक को लेकर हमने अपनी सोच में बदलाव किया, हम प्रतिक्रिया देने की बजाय आक्रामकता दिखा रहे हैं, जिसे बाद में 2019 में बालाकोट एयरस्ट्राइक में तब्दील कर दिया गया।


रक्षामंत्री ने कहा कि लोगों को यह पूरा विश्वास है कि भारत ना सिर्फ अपनी जमीन से आतंकवाद को खत्म करेगा बल्कि जरूरत पड़ी तो उनकी जमीन पर काउंटर टेररिज्म ऑपरेशन चलाने से भी हिचकिचाएगा नहीं, लोगों में यह विश्वास मजबूत हो रहा है।

भारत-चीन के बीच सीमा विवादके दौरान सेना की बहादुरी

नॉर्दर्न सेक्टर की बात करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि पिछले साल पूर्वी इलाके में भी सीमा पर पूर्व की स्थिति को बदलने की कोशिश की गई। वहां भी हमे नई चुनौतियों और नए तरह के हालात का सामना करना पड़ा। भारत-चीन के बीच सीमा विवाद के दौरान जब चीन की सेना आगे बढ़ने की कोशिश कर रही थी ।उस हालात में भी जिस तह से हमारी सेना ने बहादुरी का परिचय दिया वह गर्व करने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *