Thursday , 19 September 2024

नदी में डूबने से गई 2 मासूमों की जान,नदी में फुलरिया विसर्जन करने गईं थी बच्चीयां

बयूरो रिपोर्ट- राजस्थान के धौलपुर जिले से एक बेहत दुखद घटना सामने आई है। जहाँ पर छोटे-छोट पांच बच्चे 23 अगस्त 2021 को पार्वती नदी में फुलरिया विसर्जन करने गए थे। जिनमें से दो बच्चि‍यां गहरे पानी में डूब गईं और उनकी मौत हो गई। सरपंच ने ग्रामीणों की मदद से निजी स्तर पर रेस्क्यू शुरू कर दोनों बच्चियों के शव को नदी से बाहर निकाला। उसके बाद घटना की सूचना मनियां थाना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने दोनों बच्च‍ियों के शव लेकर मनियां के सरकारी अस्पताल की मॉर्चुरी में रखवा दिए और रात को ही परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम करा कर दोनों का शव सुपुर्द कर दिए गए। घटना में ख़ास बात यह रही कि सबसे बड़ी बच्ची अनुष्का ने तीन बच्चों को जीवनदान दिया लेकिन अंत में अपनी छोटी चचेरी बहन छवि को बचाने के चक्कर में खुद पानी में समा गई।

Read More Stories:

नदी की तेज बहाव में डूबने लगे थे बच्चे

विसर्जन के दौरान छवि, खुशबू, पंकज और गोविंदा चार बच्चे नदी की तेज बहाव में डूबने लगे। तभी बड़ी बच्ची अनुष्का ने नदी में छलांग लगा दी और तीन बच्चों को नदी से बाहर निकाल लिया लेकिन अंत में छोटी बच्ची छवि को जब वह बचाने लगी तो छवि ने अनुष्का को पकड़ लिया और दोनों की डूबने से मौत हो गई। अनुष्का और छवि दो सगे भाइयों की इकलौती बेटियां थीं। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। देर रात पुलिस ने बच्च‍ियों के शव के पोस्टमॉर्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिए। इस घटना से गांव में सन्नाटा पसर गया है। बच्च‍ियों के घर में रो-रो कर परिजनों का बुरा हाल बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *