Wednesday , 18 September 2024

मशहूर शायर मुनव्वर राना पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, FIR दर्ज

नेशनल डेस्क- धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में मुनव्वर राना पर FIR दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि मुनव्वर राना ने तालिबान की तुलना भगवान वाल्मीकि से की है। शिकायत मिलने के बाद धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में केस दर्ज हुआ है। मुनव्वर राना के बयान पर देश के वाल्मीकि समाज ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

वाल्मीकि समाज के लोगों ने शायर मुनव्वर राना पर हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया है। वाल्मीकि समाज के नेता पीएल भारती ने मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ के थाना हजरतगंज में मामला दर्ज करनाया है। उन्होंने कहा है कि भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबान से कर देश के करोड़ों दलितों का अपमान किया है और हिन्दू आस्था को चोट पहुंचाई है।

Read More Stories:

तालिबान के कब्जे का किया था समर्थन

बता दें, इससे पहले भी मशहूर शायर मुनव्वर राना ने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे का समर्थन करते हुए कहा था कि, तालिबान अपने देश को आजाद कराने में आखिर सफलता हासिल की है। साथ ही उन्होंने कहा था कि, तालिबान आतंकी संगठन हो सकता है लेकिन, वह अपने मुल्क के लिए लड़ रहे हैं तो आप उन्हें आतंकी कैसे कह सकते हैं। दरअसल, मशहूर शायर मुनव्वर राना अपने विवादित बयान के लिए जाने जाते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *