Thursday , 19 September 2024

महाराष्ट्रा में फिर छाया लॉकडाउन का साया

महाराष्ट्र डेस्क:- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में एक और लॉकडाउन की चेतावनी दी,उनहोने कहा की अगर कोविड -19 मामलों में वृद्धि जारी रही तो फिर से लोकडाऊन लगा दिया जाएगा । ठाकरे ने 15 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की अपील की क्योंकि उन्होंने उन्हें चिकित्सा ऑक्सीजन की सीमित उपलब्धता की याद दिलाई।

उनहोने कहा “हम अब प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं। कोविड अभी भी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए हमें और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। मेडिकल ऑक्सीजन की सीमित उपलब्धता को देखते हुए, अगर कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि होती है, तो हमारे पास लॉकडाउन को फिर से लागू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा।

आम जनता को लोकल ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति

राज्य ने  स्वतंत्रता दिवस से आम जनता को लोकल ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति दी है, बशर्ते कि उन्होंने पूरी तरह से टीकाकरण के बाद 14 दिन पूरे कर लिए हों। मुंबई के 53 उपनगरीय स्टेशनों पर स्थानीय ट्रेनों में सवार होने के लिए पूरी तरह से संक्रमित लोगों को मासिक पास जारी करने के लिए एक ऑफ़लाइन सत्यापन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। साथ ही, कुछ प्रतिबंधों में ढील दी गई है और मॉल, रेस्तरां, जिम, सैलून और स्पा को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

Read More Stories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *