Friday , 20 September 2024

पीएम मोदी ने देश में कोविड-19 के सबसे बड़े टीकाकरण पर जताया गर्व

 नेशनल डेस्क- कोरोना वायरस के खिलाफ देश लगातार जंग की तैयारी में जुटा हुआ है और इसी के साथ कोरोना को मात देने के लिए प्रयासरत है। तो वहीं आज कोरोना की दूसरी लहर के बीच पूरा देश आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस दौरान लाल किले से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट काल का जिक्र करते हुए कहा कि, देश के स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों का धन्यवाद। पीएम मोदी ने कहा कि भारत को दुनिया में अपने सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम पर गर्व है और अभी भी लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो रहे हैं।

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण

पीएम मोदी ने देश वासीयों को संबोधित करते हुए कहा, ”हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि, भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। देश में 54 करोड़ से अधिक लोग पहले ही टीके लगवा चुके हैं।” पीएम मोदी ने देश में टीका निर्माण में शामिल लोगों की भी सराहना की और कहा कि भारत को कोरोना वायरस रोधी टीकों के लिए बाहरी दुनिया पर निर्भर नहीं होना पड़ा।


आत्मनिर्भर भारत का निर्माण
 इसा के साथ पीएम मोदी ने कहा, ”हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने तक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के अपने लक्ष्य को पूरा कर लें।” उन्होंने कोविड-19 महामारी से निपटने में चिकित्सकों, नर्सों और पराचिकित्सकों के योगदान की भी सराहना की। प्रधानमंत्री ने दुनिया का ध्यान आकर्षित करने वाले डिजिटल मंच ‘कोविन ऐप’ के निर्माण को भी रेखांकित किया।

Read More Stories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *