Friday , 20 September 2024

जानें 15 अगस्त को PM मोदी कब और कहां देंगे स्पीच, कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग ?

नेशनल डेस्क: देश कल यानी कि 15 अगस्त को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा हैं। तो वहीं देश में इस अवसर को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी राजधानी दिल्ली में लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। कोरोना महामारी के चलते 15 अगस्त का जश्न सावधानी के साथ मनाया जाएगा। कार्यक्रम में अतिथियों की संख्या भी सीमित रखी जाएगी। पीएम नरेन्द्र मोदी इस दौरान भाषण भी देंगे, जिसे रेडियो, टीवी और ऑनलाइन माध्यमों के जरिए सुना जा सकेगा।

दूरदर्शन के जरिए प्रसारित होगा मोदी का भाषण

पीएम मोदी रविवार 15 अगस्त को सुबह करीब 7:30 बजे ध्वजारोहण करेंगे और इसके बाद राष्ट्र को संबोधित करेंगे। लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। यहां प्रधानमंत्री के भाषण सहित पूरे कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की भी व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा। दूरदर्शन के जरिए अन्य टीवी चैनलों और रेडियो पर भी पीएम मोदी का भाषण प्रसारित होगा, जिसे आप घर बैठे देख-सुन सकते हैं।


Read More Stories

ऑनलाइन कैसे देखें PM का भाषण        

आप पीएम मोदी के फेसबुक पेज और ट्विटर पेज पर जाकर लालकिले से देश के नाम उनका संबोधन लाइव देख और सुन सकते हैं। इसके अलावा आप अपने फोन में रेडियो चालू करके भी PM का संबोधन सुन सकते हैं। अगर आपके फोन में जियो टीवी एप है तो, उसके जरिए आप दूरदर्शन या कोई दूसरा न्यूज चैनल लगाकर प्रधानमंत्री का भाषण सुन सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *