Friday , 20 September 2024

तो क्या अब राहुल गांधी का फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट भी होगा बंद !

नेशनल डेस्क-राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने राहुल गांधी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें, फेसबुक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करने को लेकर NCPCR ने कार्रवाई करने की मांग की है। राहुल गांधी ने एक नाबालिग पीड़िता के परिवार की पहचान का खुलासा अपने फेसबुक इंस्टाग्राम पर किया था। जो पॉस्को एक्ट का उल्लंघन है। एनसीपीसीआर ने राहुल गांधी के फेसबुक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट पहले ही बंद हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, आयोग ने फेसबुक इंस्टाग्राम को चिट्ठी लिखकर कहा है कि राहुल गांधी ने रेप पीड़िता के माता-पिता की पहचान उजागर करके पॉक्सो एक्ट का उल्लंघन किया है. इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बता दें, इस मामले में राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद हो चुका है।

राहुल गांधी ने वीडियो स्टेटमेंट जारी कर बोला हमला

हाल ही में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप के बाद उसकी हत्या का मामला सामने आया था. इस मामले में राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की है। जो कि गैरकानूनी है। एनसीपीसीआर की शिकायत के बाद, गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। अब गांधी के फेसबुक इंस्टाग्राम पर भी कार्रवाई हो सकती है। इधर राहुल गांधी ने भी ट्विटर अकाउंट बंद होने पर वीडियो स्टेटमेंट जारी कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ मेरी आवाज नहीं बंद की जा रही, बल्कि मेरे 19-20 मिलियन फॉलोओर्स हैं उनकी राय को भी खत्म किया जा रहा है।

Read more stories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *