Friday , 20 September 2024

कोरोना के मामलों ने इस राज्य में फिर बढ़ाई टेंशन

यूपी डेस्क- उत्तर प्रदेश में अचानक से कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय बन गई है। यह नए मामले ऐसे समय में आए हैं जब राज्य भर में कोविड के मामले घट रहे हैं और राज्य कोविड मुक्त होने की ओर अग्रसर है। आंकड़ों के अनुसार, महाराजगंज में पिछले 24 घंटों में एक या दो मामलों के मुकाबले 10 मामले सामने आए हैं जबकि पिछले दो सप्ताह से एक या दो मामले सामने आ रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को वृद्धि के कारणों को देखने और क्षेत्र में परीक्षण और ट्रैकिंग तेज करने का निर्देश दिया है। इस बीच, पिछले 24 घंटों में 43 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि मामले 23 जिलों से सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश अब 500 से कम सक्रिय मामलों के साथ बचा है जो 30 अप्रैल को छूए गए 3.10 लाख के उच्चतम आंकड़े से 99 प्रतिशत कम है।

कोविड -19 रोकथाम प्रोटोकॉल के लिए दूसरा अभियान 16 अगस्त से शुरू होगा

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मुख्य सचिव (एसीएस) की माने तो इस अभ्यास में, क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ता बुखार वाले लोगों की जांच करने और उन्हें कोविड संक्रमण के लिए परीक्षण करने के लिए अपने डोमेन के तहत गांवों को कवर करेंगे। वे लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के महत्व से अवगत कराएंगे।” उन्होंने कहा कि कोविड -19 रोकथाम प्रोटोकॉल के पालन पर नजर रखने के लिए दूसरा अभियान 16 अगस्त से शुरू होगा।

Read more stories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *