Friday , 20 September 2024

कार्रवाई न होने पर पुलिस पर भड़के मंत्री विज, कहा- तुम जैसों की वजह से लोग आत्महत्या करने को होते हैं मजबूर

हरियाणा डेस्क:  हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज लापरवाह अधिकरियों पर शिकंजा कस रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित पुलिस थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों की लापरवाही देख विज का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। तो वहीं पुलिस विज की इस कार्रवाई को देख पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। काम में लापरवाही बरतने के चलते मंत्री ने एसएचओ सहित 4 लोगों को सस्पेंड कर दिया।

मामले में कार्रवाई न होने पर गुस्साए विज

मंत्री विज ने जब फाइलें चैक की तो मात्र एफआईआर लिखने और कार्रवाई न करने पर वे पुलिस पर भड़क गए। उन्होंने पूछा कि आखिरकार भी तक इस मामले में कार्रवाई क्यों नहीं हुई है। पुलिस पर भड़कते  हुए मंत्री ने कहा कि, तुम जैसों की वजह से लोग आत्महत्या करने के लिण मजबूर हो जाते हैं।

हुक्का बार की FIR सामने आते ही विज को आया गुस्सा

इसके बाद अवैध रूप से चल रहे हुक्का बार की एफआईआए सामने आते ही अनिज विज गुस्से से आग बबूला हो गए। उन्होंने सख्ती से पूछा कि, अभी तक सैंपल क्यों नहीं भरें गए हैं और तुम अब तक क्या कर रहे हैं। वे तुम्हारे रिश्तेदार लगते हैं क्या, जो अब तक कार्रवाई नहीं की है।

होमगाई हत्या के प्रयास केस में कार्रवाई  न होने पर बरसे विज

वहीं कुछ दिन पहले एक होमगार्ड के द्वारा आत्महत्या के प्रयास का मामला सामने आया था। जिसके मुताबिक शिकायतकर्ता होमगार्ड ने अधिकारियों पर ये आरोप लगाया था कि, रेड लाइट जंप करने पर जब उसने गाड़ी को रोका था, जिसके बाद उसे प्रताड़ित किया जाने लगा था। ऐसे ही कुछ आरोप लगाते होमगार्ड ने आत्महत्या का प्रयास किया था और एक वीडियो भी जारी किया था।  हालांकि तक होमगार्ड को समय रहते अस्पताल ले जाया गया था और उसे बचा लिया गया था। लेकिन मामले में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। ऐसे में विज ने पुलिस को फटकार लगाई और कार्रवाई न होने के कारण पूछे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *