Thursday , 19 September 2024

हरियाणा,पंजाब और चंडीगढ में कोहरे का कहर पंजाब के भटिंडा में तेज रफ्तार ट्क ने ली नौ छात्रों की जान पंजाब में स्कूल तीन दिन बंद करने के आदेश

चंडीगढ,8नवम्बर। हरियाणा,पंजाब और चंडीगढ में कोहरे ने कहर ढाना शुरू कर दिया है। पंजाब के भटिंडा में बुधवार सुबह परिवहन साधन के इंतजार में सकड किनारे खडे छात्रों को तेज रफ्तार ट्क ने कुचल दिया। इस हादसे में करीब 14 छात्रों में से नौ छात्रों की मृत्यु हो गई। हादसे का कारण कोहरा बताया गया है। इस बीच पंजाब सरकार ने कोहरे के कारण सभी स्कूल तीन दिन बंद रखने के आदेश दिए है।
हादसा भटिंडा-चंडीगढ रोड पर भटिंडा के बाहरी इलाके में चेतक पार्क के निकट हुआ। इससे पहले इन छात्रों की बस को पंजाब रोडवेज की बस ने टक्कर मार दी थी। इसके कारण बस खराब होने से काॅलेज व काचिंग संस्थानों के छात्र किसी अन्य परिवहन साधन के इंतजार में खडे थे। इस हादसा स्थल से करीब पचास मीटर के फासले पर भी पंजाब रोडवेज की एक बस,एक निजी बस व चार कारें आपस में भिड गए। इस हादसे में कुछ लोग घायल हो गए।
हरियाणा के जिला पलवल में कोहरे के कारण कई वाहन भिड़े और पलट गए। कोहरे के कारन देहली व् मथुरा कि तरफ जाने वाली सभी ट्रेने 1 से 2 घटें देरी से चली। कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ्तार के साथ साथ नेशनल हाइवे पर वाहनों की भी तफ्तार थमी। वाहनों की भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। कोहरे में 10 से 15 फीट पर भी लोगों को कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था।
करनाल जिले में कोहरे के कारण वाहनों के भिडने से एक व्यक्ति की मृत्यु और एक दर्जन लोग घायल हो गए। पंजाब में फिरोजपुर-फाजिल्का रोड पर ममडोत ब्लाॅक के कारीकला गांव में पंजाब रोडवेज की बस व ट्क की भिडंत में दोनों चालकों की मौत हो गई व सात अन्य लोग घायल हो गए। कोहरे के कारण चंडीगढ-दिल्ली रूट पर उडानों में भी विलम्ब हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *