Wednesday , 18 September 2024

बारिश ने ढाया कहर! घर गिरने से 4 बच्चों समेत एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

नेशनल डेस्क: जयपुर में भारी बारिश के चलते बूंदी जिले के केशोरईपाटन कस्बे में एक घर गिरने से चार बच्चों, दो महिलाओं और एक पुरुष सहित एक परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई। राजस्थान के हाड़ौती संभाग में बारिश का कहर जारी है। शवों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है और समाचार लिखे जाने तक मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

लगातार बारिश के कारण टूटी सुरक्षा दीवार

अधिकारियों ने बताया कि नाव घाट के पास टीले से मिट्टी के कटाव को रोकने के लिए नगर पालिका द्वारा कुछ साल पहले चंबल के तट पर सुरक्षा दीवार बनाई गई थी। लगातार बारिश के कारण सुरक्षा दीवार टूट कर घर पर गिर गई। घटना बुधवार दोपहर 2.30 बजे की है। नाव घाट के समीप रहने वाले दो भाइयों महावीर व महेंद्र केवट का परिवार अचानक मकान गिरने से मलबे में दब गया।  घर से बाहर रहने के कारण महावीर मौत के चंगुल में फंसने से बच गए।

Read More Stories

बचाव अभियान जारी

घटना के वक्त घर में आठ लोग मौजूद थे। गिरने की आवाज सुनकर महावीर तुरंत घर से बाहर आ गए। उन्होंने बेटी तमन्ना और पत्नी मीरा को भी बाहर निकाला। लेकिन तब तक बेटी की मौत हो चुकी थी। हालांकि उनकी पत्नी को कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। महावीर का पुत्र सुरेश अपने नाना-नानी के घर गया था और इसलिए वह बच गया है। पुलिस उपाधीक्षक नीतिराज सिंह ने कहा कि बचाव अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *