Friday , 20 September 2024

CM बसवराज बोम्मई ने 29 मंत्रियों वाले कैबिनेट की घोषणा, कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा

नेशनल डेस्क: पिछले हफ्ते बीजेपी विधायक दल का नेता चुने गए और 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले बसवराज बोम्मई ने 29 मंत्रियों वाले कैबिनेट की घोषणा की है, जिसमें कोई उप मुख्यमंत्री नहीं है। इस घोषणा के दौरान कैबिनेट में पूर्व मुख्यमंत्री बी एस युदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को शामिल नहीं किया गया है। बता दें, कैबिनेट में 8 लिंगायत, 7 वोक्कालिंगा, 7 ओबीसी, 3 दलित, 1 एसटी और एक महिला को मंत्री बनाया गया है

मंत्रिमंडल विस्तार के आलाकमान से बातचीत:

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई  की माने तो उनके नए मंत्रिमंडल में बुधवार दोपहर को 29 मंत्री शामिल किए जाएंगे और कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा। पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के छोटे बेटे और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र उन मंत्रियों में शामिल नहीं हैं। जो शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में दिल्ली में आलाकमान के साथ विस्तृत बातचीत की। इसी कड़ी में, राज्यपाल थावरचंद गहलोत राजभवन में दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

Read More Stories

लोगों की आवश्यकताओं पर ध्यान देगा नया मंत्रिमंडल:

इस बार नया मंत्रिमंडल लोगों की आवश्यकताओं पर ध्यान देगा, उनका विश्वास हासिल करेगा और सुशासन देगा। बोम्मई ने कहा कि जन समर्थक प्रशासन देने और आगामी चुनावों का सामना करने के मकसद से प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के मार्गदर्शन में मंत्रिमंडल का गठन किया जा रहा है। साथ ही उनका कहना है कि बीजेपी एक राष्ट्रीय पार्टी है जिसका मजबूत नेतृत्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *