Friday , 20 September 2024

दिल्ली में मासूम की रेप के बाद हत्या, आरोपियों ने जबरन किया अंतिम संस्कार

नेशनल डेस्क: दिल्ली कैंट इलाके में कथित तौर पर रेप के बाद हत्या मामले ने एकबार फिर पूरे देश को हिला के रख दिया है। रेप करने के बाद दरिंदों का मन न भरा तो मासूम को मौत के घाट उतार दिया और उसका अंतिंम संस्कार भी कर दिया। ये मामला जानकर हरकिसी का कलेजा दर्द से पसीज जाएगा।

शमशान घाट पानी लेने गई थी मासूम

मिली जानकारी के अनुसार, शमशान घाट के सामने किराए पर  पुराना नंगल में नौ साल की नाबालिग लड़की अपने माता-पिता के साथ रहती थी। वह लगभग 5:30 बजे अपनी मां को बताकर श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। 6 बजे श्मशान घाट के पुजारी पंडित राधेश्याम और नाबालिग लड़की की मां को जानने वाले 2-3 अन्य लोगों ने उसे श्मशान में बुलाया और लड़की के शव को यह कहते हुए दिखाया कि, वाटर कूलर से पानी पीने के दौरान उसे करंट लग गया था। लड़की की बाईं कलाई और कोहनी के बीच जलने के निशान थे। उसके होंठ भी नीले थे। यह मां ने देखा।

परिजनों को बिना बताए लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया

पुजारी और 2-3 लोगों ने मां से कहा कि अगर आप पीसीआर कॉल करते हैं तो पुलिस इसका मामला बनाएगी और पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर लड़की के सभी अंगों को चुरा लेंगे और इसलिए उसका अंतिम संस्कार करना बेहतर है। लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसके बाद मृतक लड़की की मां ने पति के साथ शोर मचाया कि उनकी मर्जी के बिना उस लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। तो वहीं बच्ची के परिजनों ने रेप के बाद हत्या करने का आरोप भी लगाया है।

सीएम केजरीवाल ने किया ये ऐलान

अब ये धीरे –धीरे मामला तूल पकड़ने ने लगा है। इस घटना के विरोध में कुछ स्थानीय लोगों ने श्मशान घाट के बाहर धरना देकर आंदोलन शुरू कर दिया है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में आरोपी पुजारी सहित चार लोगों के गिरफ्तार कर लिया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, जो बच्ची के साथ अन्याय हुआ है वह बेहद दुखद है। बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता। लेकिन दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *