Friday , 20 September 2024

धामाकेदार जीत के साथ सेमिफाइनल में पहुंचे रेसलर रवि दहिया और दीपक पुनिया

नेशनल डेस्क: कुश्ती की 57व 86 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल राउंड में शानदार जीत के साथ मेडल की उम्मीद बढ़ा दी है।. रवि कुमार ने इस मुकाबले में बुल्गारिया के जीयोर्जी वेंगेलोव को हराया तो वहीं पुनिया ने क्वार्टर फाइनल में चीन के जुशेन लिन को मात दी। वता दें कि दोनों खिलाड़ीयों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

दहिया का शानदार प्रदर्शन

दहिया शुरू से ही अपने प्रतिदंव्दी पर हावी रहे और उन्होंने उन्हें इस मैच में कोई मौका नहीं दिया। दहिया ने शानदार प्रदर्शन कर पहले मिनट में दो अंक हासिल किए। बता दें कि, रवि कुमार दहिया ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में 2017 के एशियाई चैंपियन जापान के यूकी ताकाहाशी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि उन्हें सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

देश को पुनिया से मेडल की उम्मीद

सेमीफाइनल में पुनिया ने भी कुश्ती का शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि, उनका सामना अमेरिका के पहलवान डेविड टेलर से होगा। देश के लिए कुश्ती में पुनिया मेडल के सबसे बड़े दावेदार हैं। दीपक पूनिया ने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग के अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर 12-1 से हराया. दीपक इस पूरे मुकाबले में हावी रहे। उन्होंने पहले राउंड में 4 और दूसरे में 8 अंक बटोरे। अब देश को उनसे मेडल की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *