Friday , 20 September 2024

डेल्टा वैरिएंट को लेकर WHO दी बड़ी चेतावनी, घातक होने से पहले सतर्क हो जाएं देश

नेशनल डेस्क: WHO यानि विश्व सवास्थय संगठन ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है। WHO ने जानकारी दी है कि, पहले ही भारत में पाया गया तेजी से फैलने वाला ये वैरिएंट अब 132 देशों और क्षेत्रों में सामने आया है। WHO के आपात निदेशक का कहना है कि डेल्टा वैरिएंट एक चेतावनी है। यह एक कॉल टू एक्शन है जिसे हमें और अधिक खतरनाक वैरिएंट के सामने आने से पहले समझना होगा। हालांकि डेल्टा वैरिएंट ने कई देशों में हालात बेकाबू कर दिए हैं, लेकिन ट्रांसमिशन को नियंत्रण में लाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना, हाथों की सफाई आदि उपाय अभी भी काम कर रहे हैं।

डेल्टा वेरिएंट एक बड़ी चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कोविड -19 का डेल्टा वैरिएंट दुनिया के सभी देशों के लिए एक चेतावनी है। इसलिए इसके बेकाबू होने से पहले सभी देशों को सतर्क होना जरुरी है। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामले जहां एक ओर भारत में तीसरी लहर का खतरा बढ़ने के संकेत दे रहे हैं।

Read More Stories

इन देशों में बढ़े संक्रमण के मामले

वहीं दुनिया के अन्य देशों जैसे ब्राजील, ईरान, अमेरिका, दक्षिण कोरिया आदि में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। WHO का कहना है कि कई देशों में डेल्टा वेरिएंट ने चौथी लहर का रूप ले लिया है और अब तेजी से संक्रमण फैल रहा है। इसके साथ ही WHO  ने टीकाकरण को प्राथमिकता देते हुए सभी को टीकाकरण करवाने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *