Thursday , 19 September 2024

CBI की थ्योरी- परीक्षा और PTM टालने के लिए छात्र ने की थी प्रद्युम्न की हत्या।

गुरुग्राम। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में एक नया मोड़ आ गया है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है. इस मामले में छात्र से हिरासत में पूछताछ की जा रही है. सीबीआई सूत्रों का कहना है कि आरोपी छात्र ने एग्जाम और पीटीएम की वजह से इस वारदात को अंजाम दिया है.

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि आरोपी छात्र स्कूल में होने वाली परीक्षा और पैरेंट्स-टीचर मीटिंग को टालना चाहता था. इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया है. इस वारदात के संबंध में जांच के दौरान कई वैज्ञानिक सबूत भी मिले हैं. सीसीटीवी फुटेज में भी आरोपी दिखा है. सीबीआई आज दोपहर को उसे ज्यूवेनाइनल कोर्ट में पेश करेगी.

सीबीआई द्वारा हिरासत में लिए गए छात्र के पिता ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष है. सीबीआई पहले ही उससे 4-5 बार पूछताछ कर चुकी है. यहां तक की गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है. उनके बेटे ने ही सबसे पहले स्कूल के माली को इस वारदात के बारे में बताया था.

उन्होंने कहा कि उनका बेटा रेयान स्कूल में दूसरी क्लास से पढ़ रहा है. उनके बेटे को इस मामले में फंसाया जा रहा है. सीबीआई ने उसे पूछताछ के लिए मंगलवार की रात 9 बजे बुलाया था. उसके बाद वह वापस नहीं आया है. इसके खिलाफ वह गुरुग्राम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं, प्रद्युम्न के पिता ने इस जानकारी से इंकार किया है.

इस वारदात के बाद सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को ही गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस वक्त आरोपी ने हत्या की बात कबूल की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था. उसने कहा था कि दबाव में आकर उसने हत्या की बात स्वीकार की थी. इसके बाद भारी दबाव के बीच इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई थी.

सीबीआई ने इस मामले में बस कंडक्टर के साथ ही स्कूल के माली हरपाल, कई टीचर, नॉन टीचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट जुड़े लोगों से पूछताछ की थी. यहां तक की सीबीआई ने बस कंडक्टर और माली के साथ रेयान इंटरनेशनल स्कूल जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था. जिस टॉयलेट में वारदात को अंजाम दिया गया वहां भी जांच की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *