Thursday , 19 September 2024

दर्दनाक: मूसलाधार बारिश के चलते भूस्लखन, 44 लोगों की मौत 35 घायल

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के रायगढ़ में मूसलाधार बारिश होने के कारण भूस्लखन की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई है। बता दें, इस घटना में 44 लोगों की मौत हो गई है जबकि, 35 घायल लोगों का इलाज चल रहा है। साथ ही 50 लोगों की मलवे में दबे होनो की आशंका है।

रायगढ़ जिले में कुल 6 स्थानों पर भूस्खलन हुआ

मिली जानकारी के अनुसार, रायगढ़ जिले में कुल 6 स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। भूस्लखन की वजह पहाड़ी का फिसलना बताया जा रहा है। पहाड़ी के फिसलने से लगभग तीन दर्जन घरों में दुर्घटना हो गई। जिससे अधिकांश पीड़ित बोल्डर, पत्थरों और कीचड़ में फंस गए। जिला कलेक्टर के अनुसार, एक स्थान पर बचाव कार्य अभी भी जारी है।

सरकार द्वारा 2 लाख की राशी देने का ऐलान

इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया और ट्वीट के जरिए कहा कि ‘महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन से हुई लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है और प्रभावित लोगों को सहायता मुहैया कराई जा रही है’। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *