Friday , 20 September 2024

कोरोना के बीच PM ने लिया ये बड़ा फैसला, जानकर डर गए सांइटिस्ट

नेशनल डेस्क: एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना की तीसरी लहर से लडने की तैयारियों में जुटी है, वहीं ब्रिटेन में महामारी के नए संक्रमित मिलने के बावजूद सरकार ने इंग्लैंड से कोरोना के सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं।

प्रतिबंध हटने के बाद लोगों ने मनााया जश्न

बता दें, प्रतिबंध हटने के बाद से ही इंग्लैंड के रेस्टोरेंट्स और नाइट क्लब्स के बाहर लंबी कतारें नजर और लोग सड़कों पर जश्न मनाते दिखे। वहीं कई लोग दूसरे शहरों से घंटों का सफर कर इंग्लैंड आए जिससे वह नाइट लाइफ इंजॉय कर सकें। इंग्लैंड से कोरोना का खतरा अभी गया नहीं है और सरकार द्वारा प्रतिबंधों को हटा दिया गया है। जिसके बाद विशेषज्ञों और स्वास्थ्यकर्मियों ने चिंता जताई है। दुनियाभर के 1200 साइंटिस्ट इसे दुनिया के लिए खतरा मान चुके हैं उनका कहना है कि यह कदम दुनियाभर के लिए खतरा पैदा कर सकता है। बता दें कि बीते दिनों ब्रिटेन में 48 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 25 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

पीएम बोरिस जॉनसन ने की लोगों से सतर्क रहने की अपील

पीएम बोरिस जॉनसन ने जहाँ फेस मास्क सहित बाकी कानूनी बाध्यताओं को भी खत्म कर दिया गया है, वहीं वर्क फ्रॉम होम भी अब जरूरी नहीं होगा। इसी के साथ पीएम बोरिस जॉनसन ने लोगों से अपील की कि कोरोना से अभी भी सावधान रहने की आवश्यकता है और इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवाना जरुररी है। बता दें कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पीएम बोरिस जॉनसन ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। इसी के चलते पीएम ने कानूनी बाध्यताओं को भी खत्म करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि अगर इस समय यह काम नहीं करेंगे तो फिर ये सब सर्दी में ही खुल पाएंगे लोकिन सर्दी में वायरस का प्रसार और ज्यादा बढ़ जाएगा। इसलिए मुझे लगता है कि यही सही समय सही है।

Read More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *